Uncategorized

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया वोरा निवास का घेराव।

भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा PM आवास योजना के सवाल पर घबराए कांग्रेस विधायक।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), दुर्ग : पीएम आवास योजना और पट्टा वितरण पर रोक, पेयजल की व्यवस्था में नाकामी, अस्तव्यस्त कानून व्यवस्था, निम्न स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं, बदहाल सड़कें, खराब सफाई व्यवस्था जैसे कई मुद्दों को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा के नेतृत्व में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और पीएम आवास का इंतजार कर रहे लोग सतरूपा शीतला मंदिर सिविल लाइन में इकट्ठे हुए, जहां पर जितेंद्र वर्मा और दुर्ग विधानसभा प्रभारी प्रीतम साहू की विशेष उपस्थिति में कार्यकर्ताओं ने मां शीतला माता की आरती की तत्पश्चात कांग्रेस विधायक अरुण वोरा के पदमनाभपुर स्थित निवास तक पदयात्रा रैली निकाली। रैली सतरूपा शीतला मंदिर सिविल लाइन से जेल चौक होते हुए विधायक निवास पहुंची। घेराव करने निकले लोगों ने रास्ते भर भूपेश बघेल और अरुण वोरा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और गरीबों का हक मारने के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया।

कांग्रेस विधायक अरुण वोरा के निवास के चारों तरफ पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की गई थी लेकिन बैरिकेडिंग को तोड़कर भाजपा कार्यकर्ता अरुण वोरा के निवास तक पहुंचने में सफल रहे। विधायक अरुण वोरा ने अपने निवास के बाहर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा की और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा पीएम आवास का फंड जारी नहीं किया जा रहा है, इस पर दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने विगत वर्ष पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 16 जुलाई 2022 को लिखी गई चिट्ठी दिखाई जिसमें टीएस सिंह देव ने प्रधानमंत्री आवास की करोड़ों रुपए की राशि कांग्रेस सरकार द्वारा वापस लौटाए जाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नाराजगी व्यक्त की थी। मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा भूपेश बघेल को लिखी गई चिट्ठी देखकर अरुण वोरा निरुत्तर हो गए और कहा “प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बनाए जाएं यह तो मैं भी चाहता हूं” इस बात पर भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कांग्रेस विधायक अरुण वोरा से कहा “यदि आप भी यही चाहते हैं तो भाजपा में शामिल होकर भूपेश बघेल के पास चलिए और प्रधानमंत्री आवास योजना लागू करने की बात करिए” जिससे घबराकर अरुण वोरा अपने निवास के भीतर चले गए। जिसके बाद शहर के वार्ड नंबर 4, 5, 20, 21, 22 की नाराज महिलाओं ने अरुण वोरा के घर के सामने मटका फोड़कर पेयजल उपलब्ध नहीं होने को लेकर आक्रोश भी जताया।

दुर्ग नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा, जिला महामंत्री ललित चंद्राकर और सुरेंद्र कौशिक ने कहा कि अकर्मण्यता और झूठा दोषारोपण अब कांग्रेसी विधायक अरुण वोरा और महापौर धीरज बाकलीवाल की पहचान बन चुके हैं। प्रदेश शासन के मंत्री टीएस सिंहदेव ने जब स्पष्ट रूप से भूपेश बघेल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा लौटाना गलत है लेकिन इसके बावजूद जनता के सामने झूठ परोसते हुए विधायक अरुण वोरा कह रहे हैं कि केंद्र सरकार द्वारा फंड नहीं भेजा जा रहा है, ऐसे झूठे नेताओं को अब सत्ता से बाहर करने का समय आ गया है।

Related Articles

Back to top button