AutomobileBilaspurChhattisgarhEntertainmentGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaRaipurUncategorizedWorld

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस MLA कोरोना पॉजिटिव:कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर CM के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद हुए थे बीमार; रायपुर एम्स में भर्ती

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

कोरबा/कटघोरा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरबा जिले के कटघोरा से विधायक पुरुषोत्तम कंवर की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। उनका इलाज रायपुर के एम्स अस्पताल में किया जा रहा है। पुरुषोत्तम कंवर हफ्तेभर पहले ही रायगढ़ जिले के खरसिया में आयोजित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जिसके बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ी थी।

जानकारी के मुताबिक, 08 नवंबर को खरसिया में आयोजित कार्यक्रम से लौटने के बाद पुरुषोत्तम कंवर को सर्दी, जुखाम और बुखार की शिकायत हुई थी। इस पर उनका इलाज कोरबा के ही एक निजी अस्पताल में चल रहा था। अस्पताल ने उन्हें रायपुर एम्स में इलाज कराने का सुझाव दिया था। अब कोविड टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों ने बताया है कि पुरुषोत्तम कंवर के स्वास्थ्य में पहले से सुधार है।

Advertisement

कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे

इधर, परेशान करने वाली बात यह है कि प्रदेश में कोरोना की जांच पहले की अपेक्षा कम कर दी गई है। मगर मरीज लगातार बढ़े हैं। खासकर त्योहारी सीजन के कारण इन मरीजों में इजाफा हो रहा है। जिसकी वजह से भाटापारा , रायगढ़ समेत कुछ और जिले से कंटेनमेंट जोन बनाने की भी जानकारी सामने आई है। कुछ दिन पहले ही भाटापारा में एक ही परिवार के 5 लोगों की एक साथ रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। तब प्रशासन ने उस वार्ड को कंटेनमेंट जोन बना दिया था। वहीं बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

 

रविवार को 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, कोरबा में 5 मिले

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो रविवार रात को रिपोर्ट जारी की गई है। उसके मुताबिक दिन भर में 16 हजार 231 लोगों की कोरोना जांच हुई। उनमें से 32 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इनमें सबसे अधिक 6 मरीज रायपुर में पाए गए। रायगढ़-कोरबा में 5-5 मरीज मिले हैं। इसके ठीक एक दिन पहले 24 हजार 491 की जांच की गई थी। इसमें 36 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

 

छत्तीसगढ़ में कोरोना

छत्तीसगढ़ में अब तक 10 लाख 6 हजार 358 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 9 लाख 92 हजार 533 लोग ठीक भी हो चुके हैं। इसके अलावा 13 हजार 588 लोगों की जान कोरोना संक्रमण के कारण गई है। सबसे ज्यादा रायपुर में कोरोना की वजह से मरीजों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button