ChhattisgarhPolitics

अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह।

SP मोहित गर्ग की बर्खास्तगी की कर रहे हैं मांग।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर उतर आएं है। विधायक बृहस्पत सिंह ने एसपी मोहित गर्ग को दंगाई बताते हुए बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं। विधायक बृहस्पत सिंह ने एसपी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर एक पोस्टर तैयार किया है और उसे पूरे बलरामपुर में चस्पा कराया है।विधायक बृहस्पति सिंह का धरना 16 फरवरी की सुबह से आज तक जारी है। पूरा मामला मारपीट की एक मामूली घटना से जुड़ा हुआ है। विधायक बृहस्पति सिंह का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया, जबकि पुलिस विभाग इन आरोपों को एक सिरे से खारिज कर रही है।

दो गुटों में मारपीट का है पूरा मामला…
15 फरवरी को रात करीब 9 बजे बलरामपुर बस स्टैंड के पास दो गुटों में विवाद हुआ। इसमें एक पक्ष अंबिकापुर का था, जबकि दूसरा पक्ष बलरामपुर का स्थानीय था। विवाद बढ़ा और मामला थाने पहुंच गया। थाने में अंबिकापुर से आए युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। कथित रूप से अंबिकापुर से आए युवक छत्तीसगढ़ शासन के एक मंत्री के करीबी थे। बताया जाता है कि इस विवाद के तत्काल बाद मंत्री पक्ष की ओर से एक फोन आया था। अपुष्ट खबरों के अनुसार, पुलिस को इस मामले में अंबिकापुर से आए युवकों का पक्ष जानने और उस अनुरूप कार्रवाई करने की बात मंत्री पक्ष की ओर से कही गई। बताया जाता है कि इस विवाद और कथित रूप से मंत्री के फोन की जानकारी मिलने पर विधायक बृहस्पत सिंह बुरी तरह भड़के। वे मामले में पुलिस की कार्रवाई जानने थाने पहुंचे। बृहस्पत सिंह के अनुसार, मैंने यह देखा कि आरोपियों को पुलिस वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है। बृहस्पत सिंह का यह भी आरोप है कि जिन लोगों के साथ मारपीट हुई, पुलिस ने उन पर गलत कार्रवाई की है।

विधायक ने एसपी को दंगाई बताकर बर्खास्तगी की मांग के बांटे पर्चे।
विधायक बृहस्पत सिंह जब धरने पर बैठे थे, उनकी मांग पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के साथ-साथ आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई और पैदल कोर्ट ले जाने की थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों को पैदल कोर्ट ले जाने से मना कर दिया। पुलिस ने आग्रह किया कि विधायक अपना धरना खत्म कर दें। बताया जाता है कि तब विधायक बृहस्पत सिंह ने एसपी मोहित गर्ग के धरना स्थल पर आने की मांग रख दी, लेकिन एसपी गर्ग मौके पर नहीं पहुँचे। ठीक यहीं से विधायक का गुस्सा एसपी गर्ग पर भी उतरा। विधायक के समर्थक कुछ ही देर में पर्चे के साथ दिखने लगे, जिसमें एसपी मोहित गर्ग को दंगाई लिखते हुए बर्खास्तगी की मांग की गई थी। विधायक के समर्थकों ने ये पर्चे क्षेत्र के कई जगहों पर लगाए और यात्री बसों में लगाकर बसों को रवाना किया।

Related Articles

Back to top button