Chhattisgarh

जनप्रतिनिधियों द्वारा दुर्ग एवं बालोद रेलवे स्टेशन परिसर में 100 फ़ीट ऊँचे झंडे का ध्वजारोहण किया गया

Flag of 100 feet high flag was hoisted in Durg and Balod railway station premises by public representatives.

रायपुर – 15 अगस्त, 2020 पीआर/आर 174
74 वां स्वतंत्रता दिवस, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, रायपुर मंडल के विभिन्न स्थानों पर स्थित कार्यालयों में पारंपरिक रूप से एवं हर्षोल्लास किया के साथ मनाया गया । 74 वां स्वतंत्रता दिवस को यादगार एवं इतिहासिक रूप में याद किया जायेगा आज रायपुर मंडल के दुर्ग, बालोद स्टेशन पर राष्ट्रीय एकता का प्रतिक 100 फ़ीट ऊँचे राष्ट्रध्वज का ध्वजारोहण किया गया ।
दुर्ग स्टेशन पर माननीया सांसद सरोज पाण्डे द्वारा ध्वजारोहण किया गया।
बालोद स्टेशन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम माननीय सांसद मोहन मंडावी द्वारा  ध्वजारोहण किया गया
दुर्ग एवं बालोद जनप्रतिनिधियों ने उनके क्षेत्राधिकार में 100 फ़ीट ऊँचे राष्ट्रध्वज लगाने के लिये रेल प्रशासन की प्रशंसा की एवं उनके शहर की सुन्दरता बढने के साथ छत्तीसगढ़ राज्य एवं देश के लिये गोरान्वित होने की बात कही ।
रायपुर मंडल में 100 फ़ीट ऊँचे राष्ट्रध्वज का ध्वजारोहण 2018 में रायपुर रेलवे स्टेशन परिसर में किया गया था। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए स्वतंत्रता दिवस के इस पावन अवसर पर आज दुर्ग और बालोद स्टेशन परिसर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 100 फ़ीट ऊंचे स्तंभ पर 20×30 फ़ीट का राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के दौरान रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों ने सुमधुर धुन के साथ ध्वजारोहण स्तंभ के शीर्ष तक राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण कराया एवं इस अवसर पर राष्टगान एवं ओजस्वी भाव से मौजूद लोगों ने देशभक्ति के नारे लगाए ।
बालोद स्टेशन दुर्ग – दल्लीराजहरा –रावघाट परियोजना का प्रमुख स्टेशन है । इस परियोजना का निरंतर विस्तार हो रहा है ।बालोद स्टेशन पर्यटन और व्यापारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है । जिला मुख्यालय होने से, प्रसाशनिक गतिविधिया होने के कारण एवं कांकेर क्षेत्र के आस पास के लोगो के लिये आवागमन की सुविधा, बालोद स्टेशन से राजधानी रायपुर से सीधा रेलमार्ग से जुड़ा है । राष्ट्रीय एकता का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज स्टेशन परिसर में लगने से स्टेशन की सुन्दरता बढ़ने के साथ बालोद स्टेशन भी 100 फीट ऊँचे ध्वज लगने वाले स्टेशनों में शामिल हो गया है। बालोद शहर को नयी पहचान मिली है ।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close