Chhattisgarh

लाईव बैंड कन्सर्ट में देशभक्ति गीतों की धुनों से गूंजेगी राजधानी 1 अगस्त को रक्षा मंत्रालय द्वारा स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव का किया जायगा आयोजन

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल प्रथम बटालियन भिलाई के बैंड की 1 अगस्त को प्रस्तुति
रक्षा मंत्रालय द्वारा स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव का आयोजन

रायपुर । राजधानी रायपुर 1 अगस्त को देशभक्ति की धुनों से गूंज उठेगी। पुलिस लाईन ग्राउंड में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की प्रथम बटालियन भिलाई के बैंड द्वारा देशभक्ति गीतों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए धुनों को बजाया जाएगा। नागरिक घर बैठे लाईव बैंड कन्सर्ट देख सकें इसके लिए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण शाम साढ़े चार से साढ़े छह बजे तक छत्तीसगढ़ दूरदर्शन के रायपुर केंद्र द्वारा किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सूचना प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से 1 अगस्त से 13 अगस्त तक स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर के 33 शहरों में सैन्य और पुलिस बल द्वारा लाईव बैंड कन्सर्ट की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। कार्यक्रम के आयोजन के लिए ऐतिहासिक और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए देशभर के विभिन्न स्थलों को चुना गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन का बड़ा केंद्र रहा है। इसलिए रायपुर को लाईव बैंड कन्सर्ट के लिये चयनित किया गया है। पुलिस लाइन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बैंड द्वारा देशभक्ति की धुनों पर प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत ‘अरपा पैरी के धार’ की धुन बजाकर की जाएगी। इसके साथ ही ऐ मेरे वतन के लोगों, संदेशे आते हैं, ये देश है वीर जवानों का , ऐ मेरे प्यारे वतन जैसे देशभक्ति गीतों की धुनों पर प्रस्तुति दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button