Chhattisgarh

*सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल निर्माण से चिरमिरी में चिकित्सा सुविधाओं का होगा विस्तार, तहसील कार्यालय से आएगी प्रशासनिक कार्यों में गति – डॉ महंत*

*चिरमिरी में 1.67 करोड़ के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भवन और 71.12 लाख रुपये के तहसील भवन का भूमिपूजन*

दुर्गा केसरवानी कोरिया/14 अगस्त 2021/ छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कोरिया जिला आगमन पर नगरपालिक निगम चिरमिरी के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में आयोजित कार्यक्रम में 1.67 करोड़ की लागत के बहुप्रतीक्षित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भवन का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही उन्होंने 71.12 लाख रुपये की लागत से तहसील भवन चिरमिरी निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया। उन्होंने यहां ब्लड बैंक यूनिट भवन का भी उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनने से चिरमिरी में चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं जनता को मिलेंगी। इसके साथ ही ब्लड बैंक यूनिट भवन का उद्घाटन हुआ है। जल्द ही इसके संचालन से आवश्यक समय के लिए रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी जिससे मरीजों और उनके परिजनों को भी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि चिरमिरी में रोजगार के नए अवसरों का निर्माण करने के लिए गृह उद्योग और पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने इस संबंध में जिला प्रशासन के माध्यम से सर्वे करवाकर गृह उद्योग की संभावनाओं को जानने के लिए कहा है। उन्होंने चिरमिरी सहित पूरे जिले की जनता को बधाई देते हुए कहा कि सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निर्माण से क्षेत्र में चिकित्सा व स्वास्थ्य की सुविधाओं को विस्तार मिलेगा और तहसील कार्यालय बनने से प्रशासनिक कार्यों में गति आएगी।

इस अवसर पर सविप्रा उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल, कलेक्टर श्री श्याम धावड़े, पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, मीडिया प्रतिनिधि एवं आम नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button