ChhattisgarhRaipur

देशभक्ति गीतों की धुनों से शहीदों और कोविड वॉरियर्स को किया गया सलाम छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के बैंड की धुनों से गूंज उठी राजधानी

भारत सरकार द्वारा देशभर में लाईव बैंड कन्सर्ट में छत्तीसगढ़ को सबसे पहले प्रस्तुति का दिया गया मौका,रक्षा मंत्रालय एवं छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव का आयोजन

रायपुर 1 अगस्त। पुलिस परेड ग्राउंड में आज छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के बैंड की देशभक्ति की धुनों ने आज सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मौका था रक्षा मंत्रालय भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव आयोजन का। छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है कि रक्षा मंत्रालय द्वारा देशभर के 33 शहरों 13 अगस्त तक चलने वाले लाईव बैंड कन्सर्ट में सबसे पहले प्रस्तुति का मौका दिया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत ‘अरपा पैरी के धार’ से की गई। लाईव बैंड कन्सर्ट में शहीदों के सम्मान में डीजीपी श्री डीएम अवस्थी एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।
लाईव बैंड कन्सर्ट में ऐ मेरे वतन के लोगों, संदेशे आते हैं, ये देश है वीर जवानों का , ऐ मेरे प्यारे वतन , है प्रीत जहां की रीत सदा ,ये देश है वीर जवानों का जैसे देशभक्ति गीतों की धुनों पर प्रस्तुति ने सभी को देशभक्ति के भावों से ओतप्रोत कर दिया। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की प्रथम बटालियन भिलाई के बैंड द्वारा देशभक्ति गीतों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए धुनों को बजाया गया। कार्यक्रम में लाईव बैंड कन्सर्ट के जरिये शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ कोविड वॉरियर्स को सलामी दी गई।
उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सूचना प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से 1 अगस्त से 13 अगस्त तक स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर के 33 शहरों में सैन्य और पुलिस बल द्वारा लाईव बैंड कन्सर्ट की प्रस्तुतियां दी जा रही हैं। कार्यक्रम के आयोजन के लिए ऐतिहासिक और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए देशभर के विभिन्न स्थलों को चुना गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन का बड़ा केंद्र रहा है। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close