ChhattisgarhRaipur

: स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

: स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

मेडिकल कॉलेज के

डीन समेत अन्य अधिकारी रहे मौजूद

रायपुर : आज स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने निवास स्थान पर आयोजित मेडिकल कॉलेज के डीन एवं स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की बैठक में शामिल होकर प्रदेश को स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने सभी जिलों के स्वास्थ केंद्रों समेत विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की।

अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा उपकरणों और स्वच्छता पर प्राथमिकता

स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने इस चर्चा के दौरान अधिकारियों को स्वच्छता को प्राथमिकता प्रदान करने के लिये निर्देश दिए, जिस जिलों में चिकित्सा उपकरणों की कमी है उन्हें चिन्हांकित कर आगे की कार्ययोजना पर भी विस्तृत चर्चा हुई। स्वस्थय मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने आगे कहा कि दूर-सुदूर क्षेत्रों के निवासियों को भी उत्तम स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो सके यह शासन की जिम्मेदारी है जिसके लिए प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर कार्य किये जा रहे हैं। चिकित्सा उपकरणों के साथ ही दवाओं की खरीदी, क़्वालिटी कंट्रोल और आयुष्मान भारत हितग्राहियों पर भी विस्तृत चर्चा हुई।

छत्तीसगढ़वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए जारी रखें प्रयास

स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने इस अवसर पर कोरोना काल में जनसेवा से जुड़े चिकित्सकों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हमारे चिकित्सक समाज के शीर्ष प्रतिभाशाली लोगों में शामिल हैं, आप सभी की निष्ठा और समर्पण से इस कठिन समय में भी छत्तीसगढ़ बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। इसी भावना के साथ उन्होंने सभी चिकित्सकों के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त की।

आपातकालीन सेवाओं पर भी विशेष ध्यान

प्रदेश के 102, 108, 112 आपातकाल सेवाओं की समीक्षा के दौरान स्वास्थय मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने पिछले महीनों के आंकड़ों पर ध्यान दिया। उन्होंने ब्लैक स्पॉट और हॉटस्पॉट चिन्हांकित करने के साथ ही इन सुविधाओं की सुगमता और तत्परता के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सेवाएं समाज के लिए अत्यावश्यक हैं एवं आप सभी के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। इसके लिए हम सभी को जुटकर कार्य करना होगा जिससे प्रदेशवासियों को और भी बेहतर सुविधा मिल सके।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close