World

2020 की बहुत बड़ी खबर #BreakingNews दुनिया की पहली #COVIDー19 की वैक्सीन रूस ने लॉन्च की। राष्ट्रपति पुतिन ने वैक्सीन की पहली डोज अपनी बेटी को दिए जाने की जानकारी दी। रूस का दावा वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल में 100% तक सफल रही है

2020 की बहुत बड़ी खबर #BreakingNews दुनिया की पहली #COVIDー19 की वैक्सीन रूस ने लॉन्च की। राष्ट्रपति पुतिन ने वैक्सीन की पहली डोज अपनी बेटी को दिए जाने की जानकारी दी। रूस का दावा वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल में 100% तक सफल रही है #coronavirus #CoronavirusVaccine

दिल्ली। कोरोना वैक्सीन को लेकर रूस ने बड़ा काम कर डाला है। रूस दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जिसने कोरोना वैक्सीन बना डाली है।
रूस ने ऐलान किया कि उसने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन तैयार कर ली है और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी को वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एलान किया कि ये दुनिया की पहली सफल वैक्सीन है और रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बकायदा इसे मंजूरी दे दी है।
रूस की समाचार एजेंसी ने ट्वीट कर इस बारे में दुनियाभर को जानकारी दी है। इस वैक्सीन को मॉस्को के गामेल्या इंस्टीट्यूट ने तैयार किया है। आज रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की Gam-Covid-Vac Lyo वैक्सीन को सफल करार दिया और इसी के साथ व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया कि रूस में जल्द ही इस वैक्सीन का प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा और बड़ी संख्या में वैक्सीन की डोज बनाई जाएगी। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी को चूंकि कोरोना संक्रमण हुआ था। इसलिए उसे ये वैक्सीन दी गई है। वैक्सीन देने के बाद वह पहले से ठीक और स्वस्थ है। रूस की इस वैक्सीन को विश्व स्वास्थ्य संगठन से मंजूरी मिलने पर ये दुनियाभर के लिए किसी बड़ी राहत से कम नहीं होगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close