ChhattisgarhPoliticsRaipur

सोनिया गांधी ले सकती है राजनीति से संन्यास!

भारत जोड़ो यात्रा के साथ मेरी पारी समाप्त हो सकती: सोनिया गांधी

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), रायपुर : नवा रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय महाधिवेशन चल रहा है। सोनिया गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार संवैधानिक मूल्यों को कुचल रही है। महाधिवेशन में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभा को संबोधित किया। कांग्रेस पार्टी के 85वें पूर्ण अधिवेशन में सोनिया गांधी ने कहा है कि ‘कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मेरी राजनीतिक पारी का अंतिम पड़ाव हो सकती है। उन्होंने संबोधन के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है। दलितों अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है। हर संस्था का दुरुपयोग किया जा रहा है। संविधान के मूल्यों पर चोट की जा रही है।आगे और कठिन वक्त है।

सोनिया ने भारत जोड़ो यात्रा को देश में प्रेम सद्भाव और समानता के लिए एक टर्निंग पॉइंट बताया। उन्होंने कहा कि राहुल जी की लगन और निष्ठा से यात्रा सफल रही। उन्होंने यात्रा में शामिल सभी लोगों और कार्यकर्ताओं को भी इसकी सफलता के लिए बधाई दी, 2004 और 2009 में हमारी जीत के साथ-साथ डॉ. मनमोहन सिंह के कुशल नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई।

कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुरुआत करते हुआ सेवा, संघर्ष, बलिदान, सबसे पहले हिंदुस्तान का नारा दिया। अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि आज सेंट्रल एजेंसी की मदद से चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है। यहां तक कि कांग्रेस महाधिवेशन को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन छत्तीसगढ़ के चीफ मिनिस्टर और कांग्रेस नेताओं ने डटकर मुकाबला किया। ऐसे लड़ना और मुकाबला करना सीखना होगा, रोने से काम नहीं चलेगा।

Related Articles

Back to top button