JapanWorld

समुद्र किनारे मिली रहस्यमयी लोहे की विशाल बॉल, सरकार ने जारी किया अलर्ट।

जापानी सेना और कोस्ट गार्ड को इसकी कर रहे हैं जांच।

अक्षय अजय बेहरा, नई दिल्ली: जापान में एक भीमकाय गोलाकार चीज समुद्र किनारे देखी गई है। इस बॉल को देखकर जापान सरकार अलर्ट हो गई है। जापानी सेना और कोस्ट गार्ड को इसकी जांच के लिए भेजा गया है।

जापानी न्यूज़ चैनल एफएनएन के मुताबिक, 1.5-मीटर डाइमीटर वाली की गेंद जैसी दिखने वाली यह गोलाकार चीज़ संभवत: लोहे की है और इसके किनारे धातु के 2 हुक लगे हैं।

जापान के शिजुओका प्रांत के हमामात्सु शहर में समुद्र तट पर धातु की बनी एक रहस्यमय गेंद मिली है। यह गेंद इतनी विचित्र है कि हमामात्सु शहर के एंशुहामा सी-बीच को लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। इस गेंद की खोजबीन के लिए जापानी सेल्फ डिफेंस फोर्स के बम निरोधक दस्ते को तैनात किया गया है। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि यह अज्ञात वस्तु क्या है। देखने में यह समुद्री माइन की तरह लगती है, लेकिन इसका आकार सामान्य से काफी बड़ा है।

सोशल मीडिया पर इस गोले की जांच करते अधिकारियों के वीडियो में शेयर हुए हैं लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर लोहे की विशाल खोखली गेंदनुमा यह क्‍या चीज है और यह जापान तक कैसे पहुंची। जापानी मीडिया के अनुसार टोक्‍यो से करीब 155 मील दूर दक्षिण तटीय शहर हमामात्‍सु में एक नागरिक ने सबसे पहले यह विशाल गेंद देखी थी और उसने ही पुलिस को सुबह 9 बजे फोन से सूचना दी थी। जानकारी देने वाले ने बताया था कि समुद्र तट पर एक बड़ी गोल वस्‍तु मौजूद है। इस खबर के बाद से जापानी मीडिया में भी सनसनी फैल गई। हालांकि विशेषज्ञों द्वारा एक्स-रे तकनीक का उपयोग करने के बाद ऑब्जेक्ट के इंटीरियर की जांच करने के लिए खारिज कर दिया गया और पाया गया कि यह खोखला था।

Related Articles

Back to top button