IndiaNew DelhiPolitics

राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का मिला नोटिस।

लोकसभा आवास समिति ने दिया नोटिस।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), नई दिल्लीकांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिला है। बता दें लोकसभा की हाउस कमेटी ने ये नोटिस जारी किया है। अभी वर्तमान में राहुल गांधी 12 तुगलक लेन वाले सरकारी बंगले में रह रहे हैं। उन्हें 30 दिन में यानी 22 अप्रैल तक अपना सरकारी बंगला खाली करना होगा।

हाल में ही सूरत की एक कोर्ट ने ‘मोदी सरनेम’ से जुड़ी एक टिप्पणी के मामले में उन्हें दोषी पाया था। जिसके बाद उन्होंने दो साल की जेल की सजा भी सुनाई गई थी। अगले दिन यानी शुक्रवाक को राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूरत की सेशन कोर्ट ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी करार दिया था। दोषी ठगराते हुए कोर्ट ने राहुल को दो साल की सजा सुनाई थी। हालांकि इसके तुरंत बाद कोर्ट ने राहुल को 30 दिनों की जमानत भी दे दी थी। इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता रद्द कर दी थी। उसके बाद से ही देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। कांग्रेस पार्टी के तमाम दिग्गज नेता बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं।

22 अप्रैल तक राहुल गांधी को खाली करना होगा सरकारी बंगला:
सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम डरने वालों में से नहीं हैं। जो करना है कर लो, लोकिन हम सवाल पूछना नहीं छोड़ेंगे। राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी और अडाणी के बीच रिश्ते को लेकर सवाल उठा रहे हैं। वहीं प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी को घेरते हुए पीएम मोदी को कायर कहा, उन्होंने कहा देश का पीएम कायर है।

एक तरफ नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप जारी है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी देशभर में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। आज भी कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने काले कपड़े पहनकर बीजेपी के खिलाफ विरोध जताया। वहीं कांग्रेस समर्थक भी राहुल की सदस्यता रद्द होने पर नाराजगी जता रहे हैं। देश भर के कई हिस्सों में कांग्रेस समर्थक बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

Related Articles

Back to top button