ChhattisgarhPoliticsअम्बिकापुर

टीएस सिंहदेव को हाईकोर्ट का नोटिस, 11 अप्रैल को जवाब देने के निर्देश।

तलाब पाटकर जमीन बेचने का लगा है आरोप।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने सार्वजनिक तालाब को पाटकर टुकड़ों-टुकड़ों में बेचने से जुड़े एक मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को नोटिस जारी किया है। साथ ही, 11 अप्रैल से पहले व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर जवाब देने के निर्देश दिए हैं, अन्यथा एकतरफा कार्रवाई की बात कही है।

तलाब पाटकर जमीन बेचने का आरोप:
अंबिकापुर की तरू नीर समिति ने हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई थी। इसमें राज्य शासन, राजस्व विभाग, नगरीय प्रशासन विभाग, अंबिकापुर कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर, पर्यावरण संरक्षण मंडल और अंबिका होटेलियर्स एंड बिल्डर्स को प्रतिवादी बनाया था। यह मामला 52.06 एकड़ पर स्थित तालाब शिव सागर (मौलवी बांध) को पाटकर बेचने से जुड़ा है। इस मामले में याचिकाकर्ता पहले एनजीटी गए थे, लेकिन 1996 का मामला होने के कारण एनजीटी ने याचिका को सुनने से इनकार कर दिया था। हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस गौतम भादुड़ी और जस्टिस एनके चंद्रवंशी ने याचिका को स्वीकार कर संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया है।

इस मामले में भाजपा पार्षद आलोक दुबे ने आरोप लगाया है कि 52 एकड़ तालाब की जमीन बेचने के मामले में हाईकोर्ट द्वारा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को नोटिस जारी करना यह बात का प्रमाण है कि 1996 में तत्कालीन सरगुजा कलेक्टर द्वारा राजनैतिक दबाव में मौलवी बांध को बेचने की अनुमति दी गई थी।

11 अप्रैल को प्रस्तुत करना होगा जवाब:
मामले में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश गौतम भादुड़ी और जस्टिस एनके चन्द्रवंशी के बेंच ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए टीएस सिहंदेव को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य मंत्री अपना जवाब व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर या फिर अपने वकील के माध्यम से 11 अप्रैल को प्रस्तुत करें। यदि आपकी ओर से 11 अप्रैल को अपना जवाब प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो याचिका की सुनवाई करते हुए एकतरफा निर्णय लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button