AutomobileBilaspurChhattisgarhEntertainmentGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaRaipurUncategorizedWorld

जंगल मितान कल्याण समिति शिवतराई द्वारा शरद ऋतु ट्रैकिंग का सफल आयोजन किया गया

70 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लेकर जंगल में जाकर ट्रैकिंग का आनंद उठाया

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

 

बिलासपुर-जंगल मितान कल्याण समिति शिवतराई द्वारा समय-समय पर पर्यावरण के संरक्षण हेतु विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाता हैं, इसी तारतम्य में 31 अक्टूबर को शरद ऋतु ट्रैकिंग का आयोजन किया गया था।

समिति के अध्यक्ष अखिलेश चन्द्रप्रदीप वाजपेयी ने बताया कि वर्तमान में युवाओं का सकारात्मक रुझान पर्यावरण के लिए हैं। नेचर स्टडी ट्रैकिंग व कैम्प एक ऐसा माध्यम हैं, जिसके जरिये पर्यावरण प्रेमी सीधे विभिन्न प्रकार के वनस्पति, जंगल के जीव जंतु से रूबरू हो पाते हैं, ट्रैकिंग के दौरान उपस्थित लोगों की जिज्ञासा और विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब उन्हें मिल जाते हैं।

श्री वाजपेयी ने आगे बताया कि प्रकृति वैज्ञानिक विवेक जोगलेकर के मार्गदर्शन में ट्रैकिंग में आने वाले सभी लोगों को पर्यावरण को समझना और भी आसान हो जाता हैं। कार्यक्रम के समापन अवसर पर डॉ पलक जायसवाल ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साह बढ़ाया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सचिव समीर सिंह,डॉ आशुतोष तिवारी,लेफ्टिनेंट यग्नेश जोगलेकर,शुभदा जोगलेकर,डॉ पलक जायसवाल, डॉ चंद्र नाथ बाजपेयी क्रीड़ा अधिकारी,आशीष खंडेलवाल, ऋतु साहू का विशेष सहयोग रहा। 14 नवंबर को समिति द्वारा ट्रैकिंग का आयोजन किया जा रहा हैं,जिसका रजिस्ट्रेशन वर्तमान में जारी हैं।

Advertisement

Related Articles

Back to top button