Uncategorized

छत्तीसगढ़ धर्मांतरण: 100 से अधिक की भीड़ ने धर्म परिवर्तन के खिलाफ ‘धर्मांतरण रोको’ के नारे लगाये गये और कथित तौर पर पादरी और उनके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की

छत्तीसगढ़ के ईसाई फोरम के अध्यक्ष अरुण पन्नालाल ने पुलिस और राज्य सरकार पर कार्यवाई नहीं करने के आरोप लगाए हैं

कबीरधाम:  छत्तीसगढ़ के कबीरधा जिले के एक सुदूर गांव में रविवार को 100 से अधिक लोगों के एक समूह ने 25 वर्षीय पादरी के घर में घुसकर उसकी कथित तौर पर पिटाई कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भीड़ ने धर्म परिवर्तन के खिलाफ नारे भी लगाए, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पादरी के परिवार के साथ मारपीट की।

कबीरधाम के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि घटना पोलमी गांव में सुबह करीब 11 बजे हुई जब पादरी कवलसिंह परस्ते के घर पर पूजा चल रही थी।

उन्होंने कहा, “प्रारंभिक सूचना के अनुसार, 100 से अधिक लोगों की भीड़ उनके घर में घुस गई और कथित तौर पर पूजा की वस्तुओं और घरेलू सामानों को नुकसान पहुंचाया और शास्त्रों को फाड़ दिया।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने कथित तौर पर परस्ते की पिटाई की और महिलाओं सहित उसके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की और फिर भाग गए।” इस संबंध में एक मामला दर्ज किया जा रहा है और तदनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी, श्री गर्ग ने कहा।

इस बीच, छत्तीसगढ़ के ईसाई फोरम के अध्यक्ष अरुण पन्नालाल ने पुलिस और राज्य सरकार पर ईसाई पूजा स्थलों पर हमले के मामलों में उचित कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. “यह एक बहुत ही खतरनाक प्रवृत्ति है, जो राज्य में प्रचलित हो गई है और सरकार इसे रोकने में विफल रही है। हम इस सरकार की लाचारी से आहत हैं।”

Related Articles

Back to top button