ChhattisgarhIndiaRaipur

छत्तीसगढ़ का डीबी पॉवर कारखाना नहीं खरीदेंगे अडानी।

7 हजार करोड़ में हुआ था डीबी पॉवर कारखाने का सौदा।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), रायपुर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा स्थित डीबी पॉवर कारखाने को खरीदने का अडानी का सौदा अब खत्म हो गया है। पिछले साल अगस्त के महीने में अडानी ने यह बिजलीघर सात हजार करोड़ रूपये में खरीदने का सौदा किया था और इसका एग्रीमेंट खबरों में सामने आया था लेकिन अब गौतम अडानी ने एक औपचारिक घोषणा कर दी है जिसमे उन्होंने कहा है कि “18 अगस्त 2022 को उस प्लांट की खरीदी-सौदे की आखिरी तारीख निकल गई है” जिसका मतलब उद्योग जगत में सौदा खत्म होना आंका जा रहा है।
भारतीय कारोबार की दुनिया के जानकारों का यह मानना है कि अडानी आज जिन आर्थिक विपत्तियों और कानूनी खतरों से घिरे हुए हैं उसके मुताबिक उसके लिए डीबी पॉवर को खरीदना अभी मुमकिन ही नहीं है।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले में मौजूद यह बिजलीघर 600 मेगावॉट वाली दो यूनिट का है और प्लांट के पास कोयले के इंतजाम के साथ-साथ बिजली बेचने का अनुबंध भी है।

अडानी ने बुधवार को बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को लिखत तौर पर बताया है कि उन्होंने पिछले एक साल में चार बार इस खरीदी-सौदे को आगे बढ़ाने की सूचना दी थी और अब वह यह खबर करना चाहता हैं कि इस सौदे की आखिरी तारीख बीत चुकी है।

Related Articles

Back to top button