Chhattisgarh

कल दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ,सियासी पारा गर्म, कयासों का दौर शुरू

कल दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ,सियासी पारा गर्म, कयासों का दौर शुरू

छत्तीसगढ़ : पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस का झगड़ा दिल्ली दरबार पहुंच गया है. सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कल दिल्ली आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया के साथ दोनों नेता कल राहुल गांधी से मिल सकते हैं.

पिछले महीने कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर जान से मरवाने का आरोप लगाया था. जिसके बाद से पूरे प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. विधायक का आरोप है कि जब से उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ की है और ढाई-ढाई साल सीएम की बात को नकारा है तब से ही वो स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निशाने पर हैं.

छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य जहां कांग्रेस 90 विधानसभा सीट में से 70 पर काबिज है. पूरे देश में अगर कहीं कांग्रेस सबसे ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है तो इस राज्य का नाम छत्तीसगढ़ है. छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तभी से ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बने रहने के फार्मूले की चर्चा हो रही है. 17 जून 2021 को भूपेश बघेल के ढाई साल पूरे भी हो चुके हैं. उसके बाद से ही प्रदेश में नेतृत्व बदलने की चर्चा शुरू हुई है. हालांकि कांग्रेस आलाकमान ने कभी खुलकर इस पर कोई बात नहीं की. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने जरूर कई बार ये बात कही है की ढाई-ढाई साल कोई फॉर्मूला नहीं है.

Related Articles

Back to top button