AutomobileBilaspurChhattisgarhEntertainmentGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaRaipurUncategorizedWorld

Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के नये मुख्य कोच, न्यूजीलैंड सीरीज में संभालेंगे प्रभार

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

 

Team India New Head Coach टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय क्रिकेट टीम के नये कोच चुन लिये गये हैं. इसकी जानकारी बीसीसीआई (BCCI) ने दी है. द्रविड़ रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का स्थान लेंगे. मालूम हो टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री और उनके सहयोगी कोचों का कार्यकाल खत्म हो रहा है.

सुलक्षणा नाइक और आरपी सिंह की सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू शृंखला से कार्यभार संभालेंगे द्रविड़

मालूम हो भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू शृंखला से कार्यभार संभालेंगे. बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 17 नवंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू शृंखला, मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ का पहला मुकाबला होगा.

Advertisement

टीम इंडिया के मुख्य कोच चुने जाने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, भारतीय क्रिकेट टीम के नये मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना एक पूर्ण सम्मान की बात है और मैं वास्तव में इस भूमिका के लिए उत्सुक हूं.

Advertisement

रवि शास्त्री के नेतृत्व में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि इसे आगे बढ़ाने के लिए मैं टीम के साथ काम करूंगा. NCA, U19 और India A सेटअप में अधिकांश लड़कों के साथ मिलकर काम करने के बाद, मुझे पता है कि उनमें हर दिन सुधार करने का जुनून और इच्छा है.

Advertisement

अगले दो वर्षों में काफी इवेंट हैं और मैं अपनी क्षमता हासिल करने के लिए खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button