Chhattisgarh

थानों की कार्यशैली सुधारने एसपी करें औचक निरीक्षणः अवस्थी डीजीपी ने की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अपराधों की समीक्षा

SP should do surprise inspections to improve the working of police stations: Mr. Awasthi DGP reviews crimes through video conferencing

रायपुर 11 अगस्त 2020 । पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सभी जिलों के आईजी और एसपी के साथ अपराधों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान अवस्थी ने लंबित प्रकरणों को 15 दिनों के अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बेसिक पुलिसिंग पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पुलिस के लगातार सक्रिय रहने से ही अपराधियों में भय रहता है।
डीजीपी ने कहा कि सभी एसपी थानों का स्वयं निरीक्षण करें। प्रत्येक थाने में जाकर केस डायरी देखें और अपराधों की समीक्षा करें। थानों के नियमित निरीक्षण से ही कार्यशैली में सुधार होगा। जो भी थाना प्रभारी अपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करें। उन्होंने सभी आईजी और एसपी को जिलों में घटित अपराधों की लगातार समीक्षा करने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि महिलाओं और बच्चों के विरूद्ध अपराधों को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। ऐसे प्रकरणों की शीघ्रता से जांच करें। जांच में देरी और कार्यवाही नहीं होने पर संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस के विरूद्ध शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्काल जांच कर कार्यवाही करें। डीजीपी ने अनुकंपा नियुक्ति देने में अनावश्यक देरी ना करने और पुलिसकर्मियों को यथासंभव साप्ताहिक अवकाश देने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close