Chhattisgarh

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आज मुख्यमंत्री भूपेश बधेल की अध्यक्षता में किया गया कार्यक्रम का आयोजन

On the occasion of World Tribal Day, the program organized under the chairmanship of Chief Minister Bhupesh Badhel today

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आज राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बधेल की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री बघेल ने वीडीयो कंफ्रेंसिंग के माध्यम इस कार्यक्रम सम्बोधित किया। उन्होंने पूरे आदिवासी समाज को इस विशेष दिन की बधाई दी और आदिवासी इलाक़ों के विकास का सरकार का संकल्प दोहराया। जिले के तीन विधायक  ननकीराम कँवर, पुरुषोत्तम कँवर और मोहित किरकेट्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला कँवर सहित कलेक्टर  किरण कौशल, एडीएम  संजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया और आदिवासी समाज के प्रतिनिधि शामिल हुए । कार्यक्रम में नौ हितग्राहियों को तीन हेक्टेयर से अधिक भूमि के व्यक्तिगत वन अधिकार मान्यता पत्र (पट्टे) वितरित किए गए। छह हितग्राहियों को 13 हेक्टेयर से अधिक रकबे के सामुदायिक पट्टे बाँटे गए।
कार्यक्रम में 15 मेधावी आदिवासी विध्यार्थियो को कक्षा 12वी और 10वी की परीक्षाओं मे उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित भी किया गया। मुख्य कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ जिससे विडियो कनफरेंसिंग से सभी 27 जिलो को जोड़ा गया ।

Related Articles

Back to top button
Close
Close