Chhattisgarh

20 अगस्त को 22 जिलों में कांग्रेस भवन के शिलान्यास की तैयारी को लेकर आज कार्यकारणी तथा जिला अध्यक्षों की हुई एक महत्वपूर्ण बैठक

On 20 August, an important meeting of executive and district presidents was held today for the preparation of the foundation stone of Congress Bhavan in 22 districts

राजीव गांधी जयंती 20 अगस्त को जिला कांग्रेस कार्यालयों का शिलान्यास
22 जिला मुख्यालयों में बनाये जायेंगे राजीव भवन

रायपुर/ 16 अगस्त 2020। 20 अगस्त को 22 जिला कांग्रेस भवनों के एक साथ शिलान्यास कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम उपस्थित रहेंगे।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने वेब मीडिया के माध्यम से 20 अगस्त को 22 जिलों में कांग्रेस भवन के शिलान्यास की तैयारी को लेकर आज कार्यकारणी तथा जिला अध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक ली।
आज की बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव तथा प्रभारी छत्तीसगढ़ पी.एल. पुनिया ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय ऐतिहासिक राजीव भवन निर्माण के बाद हर जिले में कांग्रेस के जिला मुख्यालय के लिए राजीव भवन निर्माण के महत्वपूर्ण कार्य है। इसके बाद ब्लॉक में भी कांग्रेस भवन बनाये जायेंगे। 20 अगस्त 2020 से शुरू करके सभी जिलों में 20 अगस्त 2021 तक जिला कांग्रेस कार्यालयों राजीव भवन का निर्माण पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। युद्ध स्तर पर निर्माण होगा। पी.एल. पुनिया ने जिला कार्यकारणी गठन तथा ब्लाक अध्यक्षों की नियुक्ति पर आज की बैठक में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन दिया।पी.एल. पुनिया ने कहा कि छ.ग. सरकार ने विगत डेढ़ वर्षों में बहुत अच्छा काम किया, राज्य का हर वर्ग लाभान्वित हुआ है। छ.ग. के स्वाभिमान, परंपराओं और लोक संस्कृति का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने सम्मान किया है। देश में कहीं भी ऐसा काम नहीं हो रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के अच्छे कार्यों से बहुत बेहतर स्थिति बनी है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी जिला अध्यक्षों को इस वेब बैठक में 20 अगस्त के आयोजन को लेकर महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए भूपेश बघेल की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन के निर्माण का महत्वपूर्ण कार्य किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी जिला प्रभारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों से चर्चा करके संगठन की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और जिला कांग्रेस भवन निर्माण प्रभारी एवं उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन जिला कांग्रेस भवनों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने बैठक में जिला कांग्रेस भवनों के निर्माण के नक्शे और एलिवेशन की जानकारी दी और बताया कि रायुपर में पुराने ऐतिहासिक कांग्रेस भवन को यथावत रखते हुए दोनो तरफ नया निर्माण किया जा रहा है। बैठक को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस भवन निर्माण प्रभारी एवं उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन ने सभी जिलों में राजीव भवन की भूमि की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button