AutomobileBilaspurChhattisgarhEntertainmentGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaKorba

OLA ने लांच की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर

अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा पावरफुल और ज्यादा बैटरी बैकअप देने का दावा

OLA S1 PRICE – 99,999 rs.

OLA SE PRO – 1,29,999 rs.

 

2,999 रुपये की मासिक किस्त पर भी उपलब्ध

Ola ने तमिलनाडु स्थित अपने फ्यूचर फैक्ट्री में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को रोल-आउट किया है। कंपनी ने इस फैक्ट्री में 6 महीने पहले ही पहले फेज के स्कूटरों का निर्माण करना शुरू किया है। ये कंपनी की तरफ से घरेलू बाजार में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है और आज दोपहर में इसे आधकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया गया।


लाइट पिंक कलर के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फैक्ट्री से रोल-आउट करने के दौरान की एक तस्वीर को कंपनी के सीईओ और फाउंडर भाविश अग्रवाल ने ट्वीटर पर साझा किया है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होनें लिखा है कि, “आज हमारे फ्यूचरफैक्ट्री में पहला स्कूटर बनाया गया! फरवरी में बंजर भूमि से लेकर महामारी के बावजूद महज 6 महीने से कम समय में हमने इसे तैयार किया!! Ola Electric की टीम कमाल की है।”

कंपनी पहले ही इस स्कूटर की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर चुकी है और इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। Ola ने इसका बुकिंग अमाउंट महज 499 रुपये तय किया है। कंपनी का दावा है कि जब इसकी बुकिंग शुरू की गई उस वक्त महज 24 घंटे के भीतर ही कंपनी ने इसके 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है।

Ola स्कूटर से जुड़ी कुछ डिटेल्स:

महज कुछ घंटों में ही Ola के इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 से जुड़ी तमाम जानकारियां सामने आ जाएंगी। लेकिन इसके लॉन्च से पहले कुछ डिटेल्स मीडिया रिपोर्ट्स में बताए गए हैं। इसके अनुसार, इस स्कूटर को 10 रंगों में पेश किया जाएगा। इस स्कूटर में 50 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज दिया जा रहा है। बजाया जा रहा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 km तक का ड्राइविंग रेंज देगा। इतना ही नहीं महज 18 मिनट में ये 50% तक चार्ज हो जाएगा, जिससे आप 75 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

 

नीतेश वर्मा 

स्टेट ब्यूरो हेड

Related Articles

Back to top button
Close
Close