Chhattisgarh

महासमुंद नगर पालिका सहित बागबाहरा और बसना नगर पंचायत के सीमा क्षेत्र में 31 जुलाई तक लगा लॉक डाउन अधिकारी स्वयं सड़कों पर उतरकर लॉकडाउन की हकीकत का ले रहे जायज़ा

महासमुंद 25 जुलाई 2020/ जिले में कोराना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने शनिवार 25 जुलाई की रात से यानि रात 12.01  बजे रात्रि से  महासमुंद नगर पालिका सहित बागबाहरा नगर पालिका और बसना नगर पंचायत के सीमा क्षेत्र मंे पूर्णतया तालाबंदी (लाॅकडाउन)   लगा दिया है । यह लाॅकडाउन 31 जुलाई की मध्य रात्रि तक प्रभावशील रहेगा। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और रोकथाम हेतु उक्त नगरीय क्षेत्र में पूर्ण लॉकडाउन किए जाने का निर्णय लिया था ।
उक्त तीनो सीमा क्षेत्रों में 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन रखा जाएगा। लॉकडाउन एक सप्ताह का है । ऐसा बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए किया गया है। उम्मीद है कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को लॉकडाउन से कुछ हद तक रोका जा सकता है। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए थानाध्यक्ष और प्रभारियों को गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारी स्वयं दिन में सड़कों पर उतरकर लॉकडाउन की हकीकत को देख रहे है । आज सवेरे-सवेरे महासमुंद में तालाबंदी (लाॅकडाउन)   के पालन स्थित का जायज़ा अनुविभाग़ीय अधिकारी राजस्व श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने लिया ।

कलेक्टर एवं दंडाधिकारी श्री कार्तिकेया गोयल ने जारी आदेश में कहा नियम तोड़ने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। लाकडाउन के दौरान तय समयावधि मैं घरों में जाकर दूध बांटने वाले दूध विके्रता प्रातः 6.00 बजे से प्रातः 10.00 बजे तक एवं सायं 5.00 बजे से सायं 6.30 बजे तक लाॅक डाउन से मुक्त रहेंगे। इसक साथ ही ठेले पर एक स्थान से दूसरे स्थान जा-जाकर फल, सब्जी विक्रय करने वाले विक्रेताओं को भी प्रातः 6 बजे से प्रातः 10 बजे तक अनुमति होगी। न्यूज पेपर हाॅकर भी प्रातः 6.00 बजे से 10ः00 बजे तक इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं के आवागमन को छोड़कर किसी को आने-जाने पर बंदिश है ।महासमुंद सीमाक्षेत्र में बनाए गए 11 चेकपोस्ट पर पुलिस तैनात कर दी गई है ।
पाराशर/

Related Articles

Back to top button