India

Independence Day 2021: हाई अलर्ट.!!!!!आतंकी हमले की आशंका के बीच दिल्ली से लेकर कश्मीर तक, Anti Drone System के साथ स्वतंत्रता दिवस के लिए किया गया है पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

दिल्ली की सीमाओं की सख्त निगरानी तो जम्मू कश्मीर में भी चप्पे-चप्पे पर हैं जवान तैनात

नई दिल्ली: आजादी के जश्न में कोई खलल न पड़े इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. राजधानी दिल्ली से लेकर कश्मीर (Delhi to Kashmir) तक सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह के मद्देनजर कई प्रतिष्ठित मार्गों को बंद कर दिया गया है और दिल्ली की सीमा पर सख्त निगरानी की जा रही है. इसके अलावा, एंटी ड्रोन सिस्टम (Anti-drone System) की भी तैनाती की गई है.

स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली से कश्मीर तक सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. खुफिया एजेंसियों ने आतंकी साजिश की जानकारी दी है, इसके मद्देनजर सुरक्षा बल अलर्ट हो गए हैं. दिल्ली पुलिस ने प्रमुख स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके अलावा लाल किले पर एंटी ड्रोन सिस्टम की तैनाती भी की गई है.

खुफिया सूचना पर Alert हुई Police 

स्वतंत्रता दिवस से पहले और समारोह वाले दिन दिल्ली पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. खुफिया एजेंसियों की ओर से इस बाबत अलर्ट भी जारी किया गया है. इसको लेकर शुक्रवार दोपहर दिल्ली पुलिस के आलाधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमें कुछ अहम फैसले लिए गए. अलर्ट को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस ने मेट्रो, बाजारों, मॉल आदि की सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके अलावा, दिल्ली की सीमा पर भी विशेष चौकसी बरती जा रही है. हर आने-जाने वाले वाहन की तलाशी ली जा रही है.

खालिस्तान supporters पर है नजर

वहीं, खालिस्तानी समर्थकों के भी 15 अगस्त को गड़बड़ी करने की आशंका है. सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि खालिस्तानी दिल्ली व पंजाब में ऐतिहासिक इमारतों सहित कई जगहों पर खालिस्तानी झंडा फहरा सकते हैं. इसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. इनपुट में यह भी आशंका जताई गई है कि खालिस्तानी किसानों को भड़का कर उग्र प्रदर्शन कर सकते हैं. खुफिया अलर्ट में कहा गया है कि खालिस्तान समर्थक 14 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान या उसके बाद गड़बड़ी फैला सकते हैं.

ऐतिहासिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई 

आतंकी हमले के इनपुट्स के बीच खालिस्तानी समर्थकों को लेकर मिले खुफिया अलर्ट से दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. पुलिस ने अपने खुफिया विभाग की स्पेशल यूनिट को भी अलर्ट कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं. इसके अलावा, 15 अगस्त के मद्देनजर गुब्बारे व ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है और पूरी दिल्ली में धारा 144 लगी हुई।

PAK की साजिश का खतरा 

जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) में भी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को लेकर कड़ी चौकसी है. सड़क पर निकलने वालों की तलाशी ली जा रही है. दरअसल, भारत से लगातार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. ऐसे में वो कोई साजिश को अंजाम देने की योजना भी बना सकता है. इस बात को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बल घाटी में विशेष सतर्कता बरत रहे हैं. संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close