Chhattisgarh

बेमेतरा जिला में ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर बिजली विभाग द्वारा की जा रही उगाही का किसानों ने  मिलकर किया भंडाफोड़, किसानों का पैसा हुआ वापस…

@ दुबारा गलती नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ा बिजली विभाग के बाबु को.किसानों से 10 हजार से 25 हजार घुस के रूप में लिए हुए रुपये किसानों को लौटवाया गय।

बेमेतरा जिला में अघोषित बिजली कटौती थमने का नाम नहीं ले रहा है। अघोषित बिजली कटौती को लेकर पूरा बेमेतरा जिला परेशान है और दूसरे तरफ ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर किसानों से 10 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक की अवैध वसूली बिजली विभाग द्वारा बाबु के माध्यम से की जा रही है। आज पूरा देश राममय है और दूसरी ओर बिजली विभाग के बाबु रावण के रूप में प्रदेश के अन्नादाता किसानों से अवैध उगाही कर रहे है। बेमेतरा जिला में ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर बेरला बिजली विभाग द्वारा की जा रही उगाही का अंकुर समाज सेवी संस्था के प्रदेश संयोजक एवं जिला पंचायत बेमेतरा के सभापति राहुल टिकरिहा के नेतृत्व में बेलौदी, मटिया, कोसपातर, बहेरा, तेलगा, सांकरा, जमघट, आनंदगांव, पहंदा, सुरहोली, सरदा के सैकड़ों किसानों ने मिलकर बेरला बिजली ऑफिस में पदस्थ संजय बाबु का भंडाफोड़ किया और किसानों का पैसा वापस कराया गया।सभापति राहुल योगराज टिकरिहा ने बताया कि लगातार ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर बेरला बिजली विभाग द्वारा किसानों से पैसे मांगने की शिकायत मुझे मिल रही थी। आज बिजली विभाग के बाबु द्वारा किसानों से पैसे लेते हुए पकड़ कर उसका काला चेहरा सामने लाया गया। पैसे की मांग से लेकर हाथ में पैसे लेने तक का सारा ऑडियो और वीडियों क्लिप हमारे पास है। बिजली विभाग द्वारा किसान भाइयों से इस प्रकार का अवैध वसूली बर्दाश्त से बाहर है। आज हम सब किसान साथियों ने मिलकर बिजली विभाग की भ्रष्टाचार को उजागर किया है। पैसे लेने वाले बाबु बार-बार साहब का नाम ले रहे है। वो कौन साहब है जो इसे पैसे लेने के लिए आदेश किया है। यह जांच का विषय है।किसानों एवं नेतृत्वकर्ताओं ने बेरला बिजली विभाग के बाबु संजय को चेतावनी देकर छोड़ा कि अब अगले बार किसी भी प्रकार की ऐसी शिकायत मिली तो ठीक नहीं होगी। सभापति राहुल योगराज टिकरिहा ने बाबु द्वारा किसानों से लिए गए पैसे को भी वापस करवाया।

बाईट
बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफॉर्मर लगाने के नाम पर अन्नादाता किसानों से अवैध उगाही करना निंदनीय है। जब तक इस प्रकार के भ्रष्टाचारी देश में रहेंगे तो रामराज्य की कल्पना निर्रथक है आज पूरा देश राममय है और हमारे बेमेतरा जिला को बिजली विभाग का बाबू रावणमय कर दिया है। बिजली विभाग का बाबू इतना निर्दयी है कि 500 डिस्काउंट भी नहीं कर रहा है आप वीडियों में देख सकते है।

बाईट
राहुल योगराज टिकरिहा
सभापति – जिला पंचायत बेमेतरा
प्रदेश संयोजक – अंकुर समाज सेवी संस्था

संलग्न – 1) पैसे लेने का एक विडीयों जिमसें 3 अलग-अलग किसान से पैसे ले रहे है।

2) राहुल टिकरिहा द्वारा द्वारा बिजली विभाग के बाबू से पैसा किसानों को वापस कराने का वीडियों।

3) किसान द्वार पीड़ा व्यक्त करने का वीडियो।

4) बिजली विभाग के बाबू द्वारा फोन पर बातचीत का ऑडियो क्लिप।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close