Chhattisgarh

CM भूपेश बघेल के जन्मदिन पर बच्चे लिखेंगे निबन्ध :रायपुर के 100 से अधिक स्कूलों में कल होगा आयोजन, नौकायन और राखी महोत्सव भी, ‘लोक संस्कृति को बढ़ावा देने में CM भूपेश का योगदान’ होगा विषय

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 अगस्त को 58वां जन्मदिन मनाएंगे। प्रदेश भर में हो रहे हैं कई आयोजन 

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सोमवार को जन्मदिन है। इसके लिए स्कूलों में सामान्य ज्ञान और निबंध प्रतियोगिता आयोजित कराने की तैयारी है। सामान्य ज्ञान के प्रश्न और निबंध के विषय भी मुख्यमंत्री से ही जुड़े रखे गए हैं। यह प्रतियोगिता रायपुर के धरसीवां ब्लॉक में 100 से अधिक स्कूलों में हो रही है।

प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे संसदीय सचिव और रायपुर पश्चिम से विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए क्विज प्रतियोगिता का आयोजन है। धरसीवां ब्लॉक के 100 से अधिक स्कूलों में आज प्रश्न पत्र भिजवा दिए गए हैं। सामान्य ज्ञान पर आधारित इस प्रतियोगिता में 25 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे। कल दोपहर एक बजे से प्रस्तावित इस प्रतियोगिता में 6वीं से 12वीं तक के छात्र भाग ले पाएंगे।

मेरिट में आने वाली छात्र होंगे सम्मानित

यह प्रतियोगिता दोपहर बाद 3 बजे के बाद होगी। बच्चों को “छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति को बढ़ावा देने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का योगदान’ विषय पर 250 शब्दों में यह निबंध लिखना होगा। जो विद्यार्थी स्कूल में उपस्थित होकर प्रतियोगी परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, उनके लिए ऑनलाइन माध्यम भी रखा गया है।

मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। विकास उपाध्याय ने कहा, यह मुख्यमंत्री के जन्मदिन को जीवंत करने की कोशिश है। अन्य लोगों की तरह बैनर-पोस्टर लगाने से यह अलग है।

नौकायन प्रतियोगिता में खुद शामिल होंगे CM

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया, सोमवार शाम 4 बजे खारुन नदी में महादेव घाट के पास नौकायन प्रतियोगिता आयोजित है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद इस प्रतियोगिता के दौरान महादेव घाट पहुंचेंगे। इस प्रतियोगिता में शामिल सभी नाविकों को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

महिलाओं के लिए होगा राखी महोत्सव

इससे पहले दीन दयाल उपाध्याय नगर सेक्टर-2 के सामुदायिक भवन में हस्तनिर्मित राखियों की प्रदर्शनी होगी। इसमें स्थानीय महिलाएं अपनी बनाई राखियों के साथ महोत्सव में शामिल होंगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close