Chhattisgarh

बीजापुर@ पुलिस-माओवादी मुठभेड़ में एक माओवादी हुआ ज़ख्मी,घटनास्थल से भाग खड़े हुए माओवादी,भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ, गोला-बारूद एवं दैनिक उपयोगी सामग्री की गई बरामद

। घायल माओवादी का नाम भीमा बताया जा रहा। घायल माओवादी को अपने साथ ले जाने में कामयाब हुए माओवादी। माओवादियों के कंपनी नंबर-2 के साथ हुआ जवानों का मुठभेड़। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से भाग खड़े हुए माओवादी। जवानों ने माओवादियों का कैम्प भी किया ध्वस्त। बड़ी मात्रा में माओवादियों के दैनिक उपयोग की सामग्री हुई बरामद। DRG और CRPF के जवानों की संयुक्त कार्रवाई। बीजापुर कोतवाली क्षेत्र के मनकेलि के जंगलों में हुआ मुठभेड़। SP कमलोचन कश्यप ने की घटना की पुष्टि।

● बीजापुर जिला अंतर्गत DRG/CRPF/STF/CoBRA बल के द्वारा एक और माओवादी कैम्प को ध्वस्त की गई।

● PLGA कंपनी नंबर 02 के माओवादी और सुरक्षाबल के बीच डल्ला एवं मुनगा के मध्य जंगल में हुई मुठभेड़।

● विगत एक सप्ताह में दक्षिण बस्तर क्षेत्र में 07 माओवादी कैम्प पर सुरक्षाबलों की कार्यवाही।

दिनांक 06.08.2020 को जिला बीजापुर के थाना गंगालूर-बासागुड़ा सीमावर्ती डल्ला और मुनगा के जंगल में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर DRG/CRPF/STF/CoBRA की संयक्त बल सर्चिंग पर रवाना हुई थी। थाना गंगालूर और बासागुड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबल टीम और माओवादी के PLGA कंपनी नंबर 02 के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबल को भारी पड़ते देखकर माओवादी कमाण्डर वेल्ला एवं उनके साथी द्वारा अपने डेरा छोड़कर भाग गए।

घटना स्थल की सर्चिंग करने पर माओवादियों की डेरा से बैनर, पोस्टर, बिजली तार, दवाईयां, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्राी जप्त की गई। इस मुठभेड़ में PLGA कंपनी नंबर 02 के कुछ माओवादी घायल होने की संभावना है। क्षेत्र के आसपास इलाके की सुरक्षाबल द्वारा सर्चिंग की जा रही है।विगत एक सप्ताह में दक्षिण बस्तर क्षेत्र के बीजापुर, दन्तेवाड़ा, सुकमा एवं बस्तर क्षेत्रांतर्गत थाना बासागुड़ा के आवटपल्ली, थाना बीजापुर के ईसुलनार, थाना अरनपुर के मिर्चीपारा,, थाना दरभा के चांदामेटा, पुसपाल के तुलसीडोंगरी एवं अन्य जगहों में सुरक्षाबलों द्वारा माओवादियों के ठिकाने पर कार्यवाही करते हुये भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ, गोला-बारूद एवं दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close