India

75th Independence day 2021 : देश इस स्‍वतंत्रता दिवस पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। कोरोना संकट पर बोले PM मोदी

कोरोना संकट पर बोले PM मोदी अगर वैक्सीन नहीं होती तो..

नई दिल्ली: देश आज 75वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है। स्‍वतंत्रता दिवस की सुबह हर साल की तरह प्रधानमंत्री ने सबसे पहले राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी यहां से लाल किला के लिए रवाना हुए। यहां 8वीं बार तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। बता दें कि देश इस स्‍वतंत्रता दिवस पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है।

कोरोना संकट पर बोले पीएम मोदी, अगर वैक्सीन नहीं होती तो..

लाल किले पर पीएम मोदी ने तिरंगा फहराया । इसके बाद वहां राष्ट्रगान हुआ, जिससे पूरा लाल किला गूंज उठा। पहली बार लाल किले पर पुष्प वर्षा हुई। इसके अलावा इस बार ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा के साथ कई अन्य खिलाड़ी भी कार्यक्रम में मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वां स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में महान क्रांतिकारियों को याद किया। वहीं बंटवारे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘वह दर्द सीने को छलनी करता है। ओलंपिक में हमारे खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया।

कोरोना महामारी को लेकर कहा कि देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत ने हिम्मत दिखाई। वहीं वैक्सीनेशन में भी लोगों में जागरुकता आई है। अबतक देश में 54 करोड़ से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। सबसे बड़ा वैक्सीनेशन हमारे देश में चल रहा है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि सोचिए अगर भारत के पास अपनी वैक्सीन नहीं होती तो क्या होता, पोलियो की वैक्सीन भारत को मिलने में कितना वक्त लग गया था। लेकिन आज हमें गर्व है कि सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है। 54 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवा चुके हैं। कोविन जैसी ऑनलाइन व्यवस्था, डिजिटल सर्टिफिकेट की व्यवस्था सबको आकर्षित कर रहा। भारत में जिस तरह 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देकर गरीब का चूल्हा जलते रखा है, वह काफी बड़ी बात है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close