India

दुखद खबर: पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन, तबीयत लंबे समय से थी खराब, PGI लखनऊ में ली अंतिम सांस

विगत 4 जुलाई को कल्याण सिंह को एसजीपीजीआई लखनऊ में भर्ती किया गया था,

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार रात निधन हो गया। बता दें कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह की तबीयत लंबे समय से खराब थी, जिसके चलते उन्हें लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। वहीं, आज देर शाम उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन देर शाम पूर्व सीएम कल्याण सिंह का निधन हो गया।

गौरतलब है कि विगत 4 जुलाई को कल्याण सिंह को एसजीपीजीआई लखनऊ में भर्ती किया गया था, जिसके बाद से लगातार भाजपा के नेताओं द्वारा पीजीआई जाकर उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल लिया जाने लगा। पिछले महीने एक वक्त ऐसा भी आया था तब कल्याण सिंह की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा था। वे लोगों से बात भी कर पा रहे थे। लेकिन फिर दोबारा उनकी तबीयत बिगड़ी और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उस तकलीफ से कल्याण सिंह अंत तक उबर नहीं पाए और उन्होंने 89 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

कल्याण सिंह के निधन पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा है कि कल्याण सिंह जी के निधन से आज हमने एक ऐसा विराट व्यक्तित्व खो दिया जिसने अपने राजनीतिक कौशल, प्रशासकीय अनुभव और विकासोन्मुखी दृष्टिकोण से राष्ट्रीय स्तर पर एक अमिट छाप छोड़ी। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close