AutomobileBilaspurChhattisgarhEntertainmentGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaRaipurUncategorizedWorld

साड़ी में प्रवेश नही देने वाला बंद हुआ दिल्ली का अकीला रेस्टोरेंट, बिना लाइसेंस के चल रहा था: ‘ Video से चर्चा में आया था, लोगो मे जबरदस्त गुस्सा था

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

 

दिल्ली के अंसल प्लाजा का अकीला (Aquila) रेस्टोरेंट बंद हो गया है। यह बगैर लाइसेंस के चल रहा था। यह रेस्टोरेंट पिछले दिनों साड़ी विवाद को लेकर सुर्खियों में था। एक महिला पत्रकार ने दावा किया था कि साड़ी में होने के कारण रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने उन्हें प्रवेश देने से इनकार कर दिया और उनके साथ बदसलूकी की। इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया में रेस्टोरेंट को काफी विरोध झेलना पड़ा था।

रिपोर्ट के अनुसार अकीला रेस्टोरेंट ने जरूरी हेल्थ सर्टिफिकेट भी नहीं ले रखा था। साउथ दिल्ली म्युनिसिपल कार्पोरेशन (SMDC) ने बुधवार (29 सितंबर 2021) को बताया कि लाइसेंस नहीं होने के कारण रेस्टोरेंट को 48 घंटे के भीतर बंद करने का आदेश दिया गया था। 24 सितंबर को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया था। उससे पहले 21 सितंबर को स्वास्थ्य निरीक्षक ने इस रेस्टोरेंट की जाँच की थी। उस दौरान पाया गया था कि रेस्टोरेंट बिना लाइसेंस के चल रहा है और इसने सरकारी जमीन पर कब्जा भी कर रखा है। दैनिक जागरण के अनुसार यह रेस्टोरेंट कागजों में सील होने के बावजूद चल रहा था।

नगर निगम नोटिस का रेस्टोरेंट प्रबंधन ने 27 सितंबर को जवाब दिया। इसमें लाइसेंस नहीं होने की बात स्वीकार करते हुए रेस्टोरेंट को बंद कर देने की जानकारी दी गई। बुधवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की बैठक में भी इस रेस्टोरेंट का मुद्दा उठा था। साड़ी विवाद का हवाला देते हुए रेस्टोरेंट पर जुर्माना लगाने की माँग की गई थी।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में अकीला रेस्टोरेंट का स्टाफ, पत्रकार अनीता चौधरी से कहता दिखा था कि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है, इसलिए वो उसे पहनने वालों को अपने यहाँ अनुमति नहीं देते। वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट की ओछी मानसिकता की कड़ी आलोचना की गई। महिला पत्रकार ने बताया था कि 19 सितंबर को अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने जब वे इस रेस्टोरेंट में गईं तो यह घटना हुई।

Related Articles

Back to top button