BilaspurChhattisgarhPoliticsRaipur

‘मुख्यमंत्री’ तो मैं आज भी बनना चाहता हूँ: टीएस सिंहदेव

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), रायपुर: बेशक चुनाव को अब कुछ ही समय बचा है ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया के सामने एक बार फिर अपनी मुख्यमंत्री बनने की चाहत को स्पष्ट किया है। सिंहदेव ने मीडिया के सवाल के जवाब में एक बार फिर कहा है कि, मैं आज भी मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं और कल भी सीएम बनना चाहता था। हालांकि उन्होंने कहा कि इसका फैसला हाई कमान को करना है।

टीएस सिंहदेव ने कहा कि- “मैं मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनना चाहूंगा? मुझे लगता है कि मुझमें सीमित ही सही पर क्षमताएं हैं। मुझे लगता है मैं लोगों के संपर्क में हूं। मुझे लगता है मैं भी छत्तीसगढ़ के लिए काम कर सकता हूं। ऐसे में अगर मुझे मौका मिलता तो मैं क्यों नहीं मुख्यमंत्री बनना चाहूंगा।”

सीएम पद के थे दावेदार:
बता दें कि 2018 में जब छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव हुए थे टीएस सिंहदेव, मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे। टीएस सिंहदेव घोषणा पत्र निर्माण समिति के भी प्रमुख थे। राज्य में कांग्रेस की जीत के बाद सीएम पद पर फैसला राहुल गांधी ने लिया था। इस दौरान कहा गया था कि ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर सहमति बनी है। हालांकि बाद में टीएस सिंहदेव को सीएम नहीं बनाया गया था। कई मौके पर टीएस सिंहदेव की नाराजगी भी सामने आ चुकी है। टीएस सिंहदेव ने कहा कि मैं कल भी मुख्यमंत्री बनना चाहता था और आज भी सीएम बनना चाहता हूं। टीएस सिंहदेव ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी में हूं पार्टी मुझे जो जिम्मेदारी देगी मैं उसे पूरा करूंगा। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री, विधायक, जिला अध्यक्ष बनाती है तो मैं जब तक कांग्रेस में हूं हाई कमान जो कहेगा मैं वो काम करूंगा।

बीजेपी संगठन की कर चुके हैं तारीफ:
टीएस सिंहदेव की छवि राज्य में एक अच्छे नेता के तौर पर है। टीएस सिंहदेव किसी भी नेता पर व्यक्तिगत हमला नहीं करते हैं। बिलासपुर में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बीजेपी संगठन के काम करने की तारीफ की थी। टीएस बाबा ने कहा था कि बीजेपी अगर अकेले हो तो उसे कमजोर माना जा सकता है लेकिन जब आरएसएस और बीजेपी एक साथ हैं तो इनके संगठन को कमजोर नहीं समझना चाहिए। इसका संगठन काफी मजबूत है।

टीएस सिंहदेव अपनी चाहत और आगे की रणनीति को लेकर पिछले कुछ महीनों से काफी मुखर हैं। हाल ही में टीएस सिंहदेव ने कहा था कि अब राजनीति बहुत बदल गई है। मैं इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं। सिंहदेव ने कहा था कि जिस तरह से मैं 2018 के विधानसभा चुनाव की तैयारी पहले से शुरू कर दी थी लेकिन इस बार अभी तक मैंने तैयारी शुरू नहीं की है।

Related Articles

Back to top button