CrimeIndia

महिला जज से वसूली की कोशिश!

फोटो में छेड़छाड़ कर बनाया अश्लील, मांगे 20 लाख रुपये।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), जयपुर: राजस्थान में एक महिला जज को ब्लैकमेल कर उनसे वसूली की कोशिश का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयपुर में एक महिला जज की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उनकी अश्लील तस्वीर तैयार करने के बाद एक व्यक्ति द्वारा जज को कथित रूप से ब्लैकमेल करने की बात सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने महिला जज के सोशल मीडिया अकाउंट्स से उनकी तस्वीरें डाउनलोड कीं और छेड़छाड़ कर अश्लील तस्वीरें तैयार करने के बाद उन फोटो को अदालत में उसके कक्ष में और उसके घर भेजकर 20 लाख रुपये की मांग की।

‘पुलिस ने करली आरोपी की पहचान’

आरोपी ने मांग पूरी न करने पर फोटो सार्वजनिक करने की धमकी भी दी थी। इस बारे में 28 फरवरी को केस दर्ज किया गया था, लेकिन इसकी जानकारी हाल ही में मिली। इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस ने बताया कि CCTV फुटेज के आधार पर ब्लैकमेलर की पहचान कर ली गई है और उसकी तलाश की जा रही है। FIR में जज ने शिकायत थी की 7 फरवरी को वह अदालत में अपने कक्ष में न्यायिक कर्तव्यों का पालन कर रही थीं, जब उनका स्टेनोग्राफर उनके लिए एक पार्सल लेकर आया। महिला जज ने कहा कि एक अज्ञात व्यक्ति ने स्टेनो को बताया था कि पार्सल उसके बच्चों के स्कूल से आया है। उन्होंने कहा कि जब स्टेनोग्राफर ने उसका नाम पूछा तो वह चला गया। FIR के मुताबिक, पार्सल में कुछ मिठाई और जज की छेड़छाड़ के जरिये बनाई गई अश्लील तस्वीर थी। जज को लिखे गए पत्र में ब्लैकमेलर ने फोटो सार्वजनिक करने की धमकी दी थी। उसने चिट्ठी में लिखा था, ‘20 लाख रुपये लेकर तैयार रहो, नहीं तो तुम्हें और तुम्हारे परिवार को बर्बाद कर देंगे। समय और स्थान जल्द ही सूचित किया जाएगा।’

दूसरी धमकी के बाद जज ने कराई FIR:
FIR में कहा गया है कि इसी तरह के सामान वाला एक और पार्सल 20 दिन बाद जज के आवास पर भेजा गया। उसके बाद जज की ओर से FIR दर्ज करायी गई। जब आरोपी ने पहला पार्सल भेजा था तब 20 साल का एक युवक उसे जज के कक्ष में देते हुए CCTV में दर्ज हो गया था। इस फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button