EducationPakistanWorld

पाकिस्तानी यूनिवर्सिटी प्रोफेसर ने दिया अपने वाहियात बौद्धिक स्तर का परिचय।

परीक्षा में पूछा गया भाई-बहन के शरीरिक रिश्तों पर अश्लील सवाल।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), इस्लामाबाद: भाई-बहन का रिश्ता दुनिया का सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है लेकिन पाकिस्तान की एक युनिवर्सिटी ने परीक्षा में इस रिश्ते को लेकर बेहद घटिया सवाल पूछा गया। जिसके बाद बवाल मच गया है। अंग्रेजी के प्रश्न पत्र में एक पैसेज दिया गया जिसमें भाई और बहन के बीच शरीरिक संबंध की बात कही गई थी। इस पैसेज में भाई-बहन के बीच इंटिमेसी को लेकर छात्रों से सवाल पूछा गया। बवाल के बाद विश्वविद्यालय ने प्रश्नपत्र बनाने वाले शिक्षक को बर्खास्त कर दिया है। वहीं उसे ब्लैक लिस्टेड भी कर दिया है। मामाला इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान के टॉप विश्वविद्यालय में शुमार COMSATS यूनिवर्सिटी का है। प्रश्नपत्र में ‘The Julid and Mark Scenario’ नाम का पैसेजे दिया गया था। इसे पढ़कर सवालों का जवाब देना था।

प्रश्न पत्र में लिखा था, “जूली और मार्क भाई-बहन हैं। वे कॉलेज से गर्मी की छुट्टियों में फ्रांस जाते हैं। एक रात वे समुद्र तट के पास एक कमरे में अकेले होते हैं। वे तय करते हैं कि अगर रात में उन्होंने प्यार किया तो यह दिलचस्प और मजेदार होगा। कम से कम, यह उनमें से प्रत्येक के लिए एक नया अनुभव होगा। जूली बर्थ कंट्रोल की पहले से गोलिया ले रही थी, मार्क ने भी भी सेफ्टी के लिए कंडोम का उपयोग किया और शारीरिक संबंध बनाए। उन्होंने फैसला किया कि वे अब दोबारा ऐसा नहीं करेंगे।”
उसके बाद उन दोनों द्वारा बनाए गए संबंध पर छात्रों से उनके विचार पूछे गए थे। मामले में विश्वविद्यालय ने सफाई देते हुए कहा कि यह सवाल आपत्तिजनक था और इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान की संस्कृति के खिलाफ था।

Related Articles

Back to top button