ChhattisgarhPoliceRaipur

कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में लगी इन जंबो अधिकारियों की ड्यूटी…

1 आईजी, 3 DIG समेत 10 आईपीएस, 78 एएसपी, डीएसपी की लगाई गई ड्यूटी।

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), रायपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए पुलिस मुख्यालय ने आईजी आरिफ शेख को सुरक्षा का प्रभारी बनाया है। उनके साथ तीन डीआईजी समेत 10 आईपीएस अधिकारियों को सुरक्षा का ज़िम्मा सौंपा गया हैं।

अधिवेशन में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता आ रहे हैं। इनमें दो राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। कांग्रेस के करीब 10 हजार प्रतिनिधि भी पहुचेंगे। छत्तीसगढ़ नक्सली राज्य भी है। इसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवेशन पहली बार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने जा रहा हैं। आजादी के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है। इस लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस भी पूरी तैयारियों के साथ जुट गई है। कांग्रेस आलाकमान ने भी इस आयोजन को सफल बनाने के लिए आयोजन और स्वागत समिति की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होगा। इस तीन दिवसीय महाधिवेशन के दौरान देश के मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत 6 अन्य राज्यों में विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होने है।

Related Articles

Back to top button