ChhattisgarhDurgPolitics

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने भाजपा पर खड़े किए सवाल।

अडानी पर छापेमारी क्यों नहीं ? - राजेंद्र साहू

अक्षय अजय बेहरा (ब्यूरो हेड, छत्तीसगढ़), दुर्ग : छत्तीसगढ़ में ईडी की छापामार कार्रवाई को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के भारतरत्न वाले बयान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेंद्र साहू ने करारा हमला बोला है। राजेंद्र ने कहा कि डॉ रमन सिंह पहले यह बताएं कि 15 साल के कार्यकाल में हुए दर्जनों भ्रष्टाचार और छत्तीसगढ़ की जनता से की गई लूटखसोट याद है या नहीं। राजेंद्र ने रमन सिंह से आगे सवाल किया है कि देश के सबसे बड़े घोटाले के सूत्रधार अडानी पर छापेमारी क्यों नहीं की जा रही है? छापेमारी नहीं कर रहे तो क्या रमन सिंह की पार्टी अडानी को भारत रत्न देने की तैयारी कर रहे हैं?
राजेंद्र ने कहा कि रमन सिंह को बताना चाहिए कि 15 साल तक आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे रहने का काला कार्यकाल याद है या नहीं। भाजपा राज में हुए चावल घोटाला, अगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदी घोटाला, डीकेएस हॉस्पिटल घोटाला, रतनजोत घोटाला, जर्सी गाय खरीदी घोटाला, धान बीज घोटाला, किसानों का बोनस हजम करने का महाघोटाला सहित दर्जनों भ्रष्टाचारी कारनामे याद है या नहीं। राजेंद्र ने सवाल किया कि छत्तीसगढ़ में ईडी छापे पर बयान जारी करने वाले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को स्पष्ट करना चाहिए कि अडानी के मामले में उनकी चुप्पी का राज क्या है।
राजेंद्र ने तल्ख लहजे में कहा कि हमेशा धर्म का सहारा लेकर राजनीति करने वाले भाजपा नेताओं ने रमन सरकार के कार्यकाल में जनता का नहीं, सिर्फ खुद का कल्याण किया। आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे रहकर भाजपा नेताओं ने आम जनता के हितों के लिए कोई योजना नहीं बनाई। कोई काम नहीं किया।
राजेंद्र ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है। मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी नहीं की। युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाले मोदी ने लाखों लोगों की नौकरी खत्म कर बेरोजगारी बढ़ा दी। केंद्र की भाजपा सरकार देश चलाने में पूरी तरह विफल रही है। अडानी का महाघोटाला उजागर होने पर लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बार-बार ईडी की छापेमारी की जा रही है।
राजेंद्र ने कहा कि चार साल में भूपेश सरकार ने किसानों को अनाज का भरपूर दाम देने राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू की। मजदूरों को न्याय योजना की सहायता राशि, महिलाओं को रुरल इंडस्ट्रियल पार्क के माध्यम से रोजगार, किसानों और ग्रामीणों से गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी जैसी कई योजनाओं से रोजगार पैदा करने जैसी दर्जनों कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया। इससे तिलमिलाकर भूपेश सरकार को बदनाम करने की नीयत से छापेमारी की जा रही है।
राजेंद्र ने कहा कि सच ये है कि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से भाजपा डर गई है। भूपेश सरकार की नीतियों के आगे पस्त हो चुके भाजपा नेताओं को केवल ईडी, सीबीआई और इंकम जैसी एजेंसियों का सहारा रह गया है। रमन समेत अन्य भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है। इसीलिये कांग्रेस नेताओं को परेशान करने की नीयत से बार-बार ईडी और आईटी द्वारा छापेमारी कराई जा रही है। छत्तीसगढ़ और देश की जनता भाजपा के कारनामों को भी समझ रही है और छापेमारी के खेल के पीछे की साजिश को भी समझ रही है।

Related Articles

Back to top button