Chhattisgarh

सूरजपुर पुलिस ने प्रदेश के विभिन्न जिले के 17 एटीएम मशीन से टेम्परिंग कर 3 लाख 84 हजार 5 सौ रूपये निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोपियों ने सूरजपुर, बैकुण्ठपुर, बिलासपुर, कोरबा, पेण्ड्रा,रायपुर के एटीएम मशीनों में टेम्परिंग कर निकाली थी रकम।

दुर्गा केसरवानी, सूरजपुर: दिनांक 12.08.2021 के रात्रि करीब 9 बजे सिलफिली स्थित एसबीआई एटीएम से अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा एटीएम टेम्परिंग करते हुए 40 हजार रूपये अवैध तरीके से निकासी किया गया था जिसकी रिपोर्ट राकेश सिंह के द्वारा थाना जयनगर में किए जाने पर धारा 380 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

12 अगस्त की रात्रि में ही आरोपियों के द्वारा विश्रामपुर एटीएम से 10 हजार रूपये व सूरजपुर स्थित एसबीआई एटीएम से 10 हजार रूपये टेम्परिंग कर निकाले जाने की सूचना पर थाना विश्रामपुर व सूरजपुर में भी अपराध पंजीबद्ध किया गया। एटीएम टेम्परिंग कर अवैध तरीके से पैसा निकालने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान व थाना प्रभारी विश्रामपुर सुभाष कुजूर को टीम बनाकर आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी पी.एस.महिलाने व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने एटीएम में लगे सीसीटीव्ही फुटेज व नई तकनीक की मदद एवं मुखबीर की सूचना पर एटीएम टेम्परिंग करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों मोहम्मद रसीद अली पिता आबिद अली निवासी नरसिंहगढ़, थाना

रानीगंज, जिला प्रयागराज इलाहाबाद उत्तरप्रदेश व मोहम्मद अतिक पिता स्व. मोहम्मद हफीक निवासी टिकराकला, अहिरान टोला, गौरेला, थाना गौरेला को स्वीफ्ट कार सहित गौरेला में घेराबंदी कर पकड़ा।

पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने सिलफिली स्थित एसबीआई एटीएम से 40 हजार रूपये, विश्रामपुर एटीएम से 10 हजार व सूरजपुर एटीएम से 10 हजार रूपये टेम्परिंग अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर रकम निकालने की बात स्वीकार किया। इन आरोपियों के कब्जे से एटीएम मशीन में फंसाकर पैसा निकालने वाली चिमटी, कटर, घटना में प्रयुक्त स्वीफ्ट कार व 9हजार रूपये नगदी रकम जप्त किया गया है।

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि सूरजपुर के 3 एटीएम से 60,000 रूपये के अलावा मनेन्द्रगढ़ के 2 एटीएम से 30500 रूपये, बैकुण्ठपुर के 1 एटीएम से 40000 रूपये, बिलासपुर के 6 एटीएम से 1,44,000 रूपये, कोरबा के 3 एटीएम से 70,000 रूपये, पेण्ड्रा के 1 एटीएम से 30,000 रूपये रायपुर के 1 एटीएम

से 10,000 रूपये प्रदेश के अलग-अलग जिले में स्थित कुल 17 एटीएम से 3 लाख 84 हजार 5 सौ रूपये एटीएम मशीन में टेम्परिंग कर अवैध तरीके से निकालना बताया है। आरोपियों ने बताया कि एटीएम टेम्परिंग कर पैसा निकालने के बाद रकम को अलग-अलग जगहों के रकम डिपाजिट करने वाली एटीएम मशीन से रकम को दूसरे खातों में जमा करते थे। मामले में पुलिस ने दोनों

आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार किया है और जिन जगहों से इन आरोपियों के द्वारा एटीएम टेम्परिंग कर पैसा निकाला गया है संबंधित थानों को सूचित कर दिया गया है। मामले में फरार 2 अन्य आरोपियों की पतासाजी सरगर्मी से की जा रही है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, थाना प्रभारी विश्रामपुर सुभाष कुजूर, एएसआई राजाराम राठिया, प्रधान आरक्षक विवेक पाण्डेय, आरक्षक विकास मिश्रा, अखिलेश पाण्डेय, युवराज यादव, रौशन सिंह, विनोद सारथी, अकरम मोहम्मद व शिव राजवाड़े सक्रिय रहे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close