India

श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले में 10 नागरिक घायल

श्रीनगर में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हथगोले फेंके

श्रीनगर : घटना के तुरंत बाद, एक स्थानीय समाचार सभा एजेंसी के साथ पत्रकार के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए गहन जाँच की गई। अधिकारियों ने बताया कि उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद किए गए।

शहर के व्यस्त हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में मंगलवार को सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हथगोले में दस नागरिक घायल हो गए।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “दोपहर करीब 2.45 बजे, आतंकवादियों ने जिला श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में एक ग्रेनेड फेंका। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे।”

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादियों ने इलाके में एसएसबी के एक बंकर की ओर ग्रेनेड फेंका।

प्रवक्ता ने कहा, “हालांकि, ग्रेनेड लक्षित लक्ष्य से चूक गया और इसके बजाय सड़क पर विस्फोट हो गया, जिसके परिणामस्वरूप 10 नागरिक मामूली रूप से घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।”

उन्होंने कहा कि घटना के बाद, लाल चौक क्षेत्र और उसके आसपास के सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया गया और शहर भर की सभी चौकियों को सक्रिय कर दिया गया।

उन्होंने कहा, “गहन जांच के दौरान मक्का मार्केट के पास एक संयुक्त नाका पार्टी ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा और उसके बैग की तलाशी लेने पर दो ग्रेनेड मिले।”

ख्रु पंपोर निवासी आदिल फारूक भट नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वह एक स्थानीय समाचार सभा एजेंसी के पत्रकार हैं।

उन्होंने कहा कि भट को पहले फरवरी 2019 में गिरफ्तार किया गया था और ख्रीव क्षेत्र में सक्रिय सक्रिय आतंकवादियों को रसद प्रदान करने के साथ-साथ अन्य सहायता प्रदान करने में शामिल होने के लिए पीएसए के तहत हिरासत में लिया गया था।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कानून की संबंधित धारा के तहत मामले दर्ज किए हैं और जांच जारी है।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close