Chhattisgarh

*शासन की जनकल्याणकारी नीतियों और योजनाओं के लाभ जन-जन तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता – विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत*

900 ,से अधिक जाति व निवा स प्रमाण-पत्र, 450 ऋण पुस्तिका सहित 112 व्यक्तिगत वन अधिकार पत्र, 43 हितग्राहियों को आर्थिक सहायता और हितग्राहीमूलक सामग्रियों का वितरण*

दुर्गा केसरवानी कोरिया : विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के कोरिया जिला आगमन पर विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ के सांस्कृतिक भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां डॉ महंत ने शामिल होकर 51 लाख 60 हजार रुपये की लागत से निर्मित 08

  1. आंगनबाड़ी केन्द्र, 987 स्कूली बच्चों को जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र तथा 450 ऋण पुस्तिका सहित 112 व्यक्तिगत वन अधिकार पत्र, 43 हितग्राहियों को आर्थिक सहायता और हितग्राहीमूलक सामग्रियों का वितरण किया।

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता के कल्याण और उन्नति के अनुरूप राज्य शासन द्वारा योजनाएं और नीति निर्माण किया गया है। यह जनता की सरकार है। हमारा प्रयास है कि शासन की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक पहुंचे। कार्यक्रम में जाति प्रमाण पत्र और वनाधिकार पत्र का वितरण किया जा रहा है जिससे आदिवासी जनता को विशेष रूप से लाभ मिल रहा है। उन्होंने 75वें स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में हम एक-दूसरे के स्वास्थ्य की चिंता करें और सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करें जिससे जल्द ही इस महामारी से निजात मिल सके।

सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि शासन द्वारा जाति प्रमाण-पत्र के नियमों में सरलीकरण से आसानी से लोगों को बेहद सुविधा हुई है। उन्होंने कहा कि वन अधिकार पट्टा एवं ऋण पुस्तिका भी अब लोगों को आसानी से प्राप्त हो रहे है। शासन की जनकल्याणकरी योजनाओं ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया है जिससे कोरोना काल में भी जिले में विकास की गंगा बह रही है।

इसी तरह मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जयसवाल ने कहा कि राज्य शासन नित नए प्रयासों से प्रदेश और कोरिया जिले का सुनहरा भविष्य तैयार होगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close