AutomobileBilaspurBollywoodChhattisgarhDelhiEconomyEntertainmentFinanceGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaKorbaMumbaiNew DelhiPoliticsRaipurSportsUncategorizedWorldअम्बिकापुरमुंगेली

वैक्सीन नहीं लगवाना पड़ रहा भारी:बिलासपुर में एक दिन में 3 की मौत, 2 ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन; जनवरी से अब तक 45 की जान गई

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

 

बिलासपुर में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। शहर के अस्पतालों में एक ही दिन में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इधर, 24 घंटे में 131 नए केस मिले हैं। संक्रमण को लेकर शहर में NTPC कॉलोनी, SECL कॉलोनी और रेलवे कॉलोनी संवेदनशील बना हुआ है।

मंगलवार को जिन तीन मरीजों की मौत हुई, उनमें दो मरीज बिलासपुर के रहने वाले थे। जबकि एक दूसरे जिले का निवासी था। दयालबंद निवासी 60 वर्षीय शीला अंगुरिया को 28 जनवरी को लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्हें कोरोना का टीका नहीं लगा था।

तिफरा के रहने वाले 68 वर्षीय सुभाष यादव की तबीयत बिगड़ने पर उसे 25 जनवरी को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार की रात इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। कोरबा के डिंगपुर निवासी चंद्रिका प्रसाद दुबे को सोमवार की रात 8 बजे गंभीर हालत में कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। महज तीन घंटे के उपचार के दौरान ही रात करीब 11 बजे उनकी मौत हो गई। उन्हें भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगी थी। मंगलवार को इन मरीजों की मौत की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

जनवरी से अब तक 45 की गई जान
कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा अब 1590 पहुंच गया है। जनवरी माह से अब तक कोरोना से 45 लोगों की जान जा चुकी है। मरने वालों में सर्वाधिक 35 मरीज बुजुर्ग थे। इसमें भी 24 मरीजों को कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी थी। इसी तरह कोरोना से मरने वाले बुजुर्गों को कोरोना के साथ अन्य दूसरी बीमारियां भी थीं।

3485 लोगों की जांच की गई
जिले में मंगलवार को 3485 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें 131 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई। नए संक्रमितों के मिलने के बाद जिले में अब तक 73 हजार 395 लोग बीमार हो चुके हैं। 32 दिन में ही 8092 लोग कोरोना की चपेट में आए। जिले में एक्टिव केस 955 है।

257 होमआइसोलेशन से आए बाहर
जिले में संक्रमित मरीजों की अपेक्षा स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़ गई है। मंगलवार को 9 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए।वहीं, होम आइसोलेशन में रहकर उपचार कराने वाले 257 मरीज स्वस्थ्य हो गए हैं। ऐसे में अब नए मरीजों की अपेक्षा स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close