ChhattisgarhRaipur

रायपुर: ब्रांडेड कंपनी के स्टीकर लगाकर लाखों के घटिया क्वालिटी का माल बेच रहे थे, पानी टंकी समेत कारखाना सील

टैंक फैक्ट्री पर पुलिस रेड

रायपुर : रायपुर के भनपुरी इलाके में एक नकली टैंक बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस की टीम ने रेड की है। यहां एक नामी ब्रांडेड कंपनी के स्टीकर लगाकर घटिया क्वालिटी के वॉटर टैंक बनाए जा रहे थे। पुलिस के साथ उस कंपनी के अफसर और वकील भी पहुंचे थे, जिनके प्रोडक्ट का नकली माल तैयार किया जा रहा था। रायपुर में बाकायदा इसके लिए श्री पास्टो के मिलते-जुलते नाम से फैक्ट्री चलाई जा रही थी। इसके बाद नकली प्रोडक्ट की सप्लाई रायपुर और दूसरे राज्यों में की जा रही थी।

कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई

आरसी प्लास्टो टैंक एंड पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड के लीगल अधिवक्ता आशीष विश्वकर्मा, विजय सोनी, नम्रता जैन को इस मामले में शिकायत मिली थी। फर्जी टैंक श्री प्लोस्टो के नाम से वैसे ही स्टीकर लगाकर बेचे जा रहे थे, जैसा असल कंपनी इस्तेमाल करती है। इस मामले में दिल्ली कोर्ट में केस दायर किया गया था। दिल्ली कोर्ट के द्वारा नियुक्त लोकल कमिश्नर श्रेया वेदान्तिका मेहरा ने इस मामले में रायपुर की खमतराई पुलिस से संपर्क किया और मामले की जानकारी दी।

इसी वजह से मंगलवार को पुलिस की टीम ने फैक्ट्री में छापा मारा और अब फैक्ट्री में मौजूद लाखों के कच्चे माल समेत इसे सील कर दिया गया है। इस फैक्ट्री का संचालन रायपुर का ही एक कारोबारी कर रहा था। पुलिस की टीम उसके बारे में भी पता लगा रही है। फिलहाल कॉपीराइड एक्ट के तहत केस दर्ज किए जाने की तैयारी है।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close