Chhattisgarh

योग सेवक” देवदूत सम्मान” से सम्मानित विगत क्षेत्र के लायंस क्लब वरदान की महिलाओं ने योग सेवक संजय गिरि के योग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिये ” देवदूत सम्मान ” से सम्मानित किया है।

योग सेवक" देवदूत सम्मान" से सम्मानित क्षेत्र के लायंस क्लब वरदान की महिलाओं ने योग सेवक संजय गिरि के योग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिये " देवदूत सम्मान " से सम्मानित किया है।

योग सेवक” देवदूत सम्मान” से सम्मानित

दुर्गा केसरवानी कोरिया/विगत मंगलवार को क्षेत्र के लायंस क्लब वरदान की महिलाओं ने योग सेवक संजय गिरि के योग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिये ” देवदूत सम्मान ” से सम्मानित किया है। विदित हो कि श्री गिरि बीते 12 जुलाई से 12 अगस्त तक लगातार एक महीने तक ऑनलाइन योग का प्रशिक्षण निःशुल्क देते आ रहे है। इसके साथ ही श्री गिरि के द्वारा बिल्कुल निःशुल्क दोनों लोकड़ाउन के समयों में जिले सहित समूचे देश- विदेश में ऑनलाइन व ऑफलाइन प्रशिक्षण जारी रखा और अब भी सतत जारी रखे हुए है। इन योग प्रशिक्षणों में प्रमुख रूप से पुलिस के जवानों, अधिकारियों,जेलों, पार्कों, जिम, महिला- पुरूष के कई सामाजिक, राजनैतिक संगठनों, प्रशासनिक अधिकारियों , शिक्षकों , स्कूल के बच्चों , कॉलेजों के साथ अनेक साध्य- असाध्य रोगों से पीड़ित लोग शामिल होते है ।
इसके साथ ही श्री गिरि जिले सहित पूरे संभाग में अब तक 100 से अधिक स्थानों पर एक से लेकर तीन, पांच, सात दिवसीय, पाक्षिक व महीने भर की योग शिविर लगा चुके है। अपने योग कला से श्री गिरि नें अनेक रोगियों के लाइफ स्टाइल रोग व असाध्य रोगियों को ठीक भी किया है। स्थानीय बड़ा बाजार में इनकी कई वर्षों से योग की नियमित कक्षा संचालित है जहाँ आमजन निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। इनके सतत निःशुल्क निःस्वार्थ योग सेवा की सराहना योगऋषि स्वामी रामदेव ने भी समय- समय पर किया है और इनकी सेवा को देखते हुए इन्हें पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी व युवा भारत सोशल मीडिया राज्य प्रभारी के दायित्व से नवाजा है। इसके साथ ही श्री गिरि योग आयोग छत्तीसगढ़ शासन के कोरिया जिला मास्टर ट्रेनर व शासकीय शिक्षकों के एससीईआरटी के जिला ट्रेनर भी है।
इस सम्मान अवसर पर बिलासपुर से आये सभी वरिष्ठ लायन अधिकारियों सहित चिरमिरी लायंस क्लब वरदान की चार्टर प्रेसिडेंट मुनमुन जैन ने योग सेवक श्री गिरि के आमजनों के स्वास्थ्य के प्रति चेतना की सराहना करते हुए उनकी योग सेवा को अनुकरणीय बताया। इस अवसर पर बिलासपुर के एमजेएफ लायन दिलीप भंडारी, रीजन चेयरपर्सन लायन इंजीनियर आर के सोनी, ज़ोन चेयरपर्सन सीए दिनेश अग्रवाल, पूर्व रीजन चेयरपर्सन नितिन सलूजा, गाइडिंग लायन उषा अरोड़ा ( कोरबा ), लायन क्लब वरदान चिरमिरी की चार्टर प्रेसीडेंट मुनमुन जैन, सचिव चांदनी खोडियार, कोषाध्यक्ष रश्मि ठाकुर सहित अन्य सभी पदाधिकारी व स्थानीय जन उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close