Chhattisgarh

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा, क्षेत्र में उठे विरोध का असर: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के नाम से जाएगा प्रस्तावित मनेंद्रगढ़ जिला

सक्ती और मनेंद्रगढ़ से आए लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को अभिनंदन पत्र भी भेंट किया, चिरमिरी और भरतपुर में मनाई गईं खुशियां

कोरियाः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल ही में बनाए गए मनेंद्रगढ़ जिले को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. सीएम ने कहा कि मनेंद्रगढ़ में अब चिरमिरी और भरतपुर का नाम भी जोड़ा जाएगा. सीएम भूपेश बघेल ने 15 अगस्त को छत्तीसगढ़ में चार नए जिले बनाए जाने की घोषणा की थी. जिसमें मनेंद्रगढ़ भी शामिल था.

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर होगा जिले का नाम 

दरअसल, चिरमिरी और भरतपुर के लोग मनेंद्रगढ़ जिले की घोषणा होने के बाद से ही इस बात की मांग कर रहे थे कि मनेंद्रगढ़ जिले में चिरमिरी और भरतपुर का नाम भी जोड़ा जाए. चिरमिरी में लोगों ने जिले में चिरमिरी का नाम नहीं जुड़ने पर प्रदर्शन भी किया था. जबकि भरतपुर के लोगों ने भी नाराजगी जताई थी. पिछले कई दिनों से यह मुद्दा प्रदेश की सियासत में बना हुआ था.

वहीं मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल और भरतपुर विधायक गुलाब कमरों भी अपने समर्थकों के साथ सीएम हाऊस पहुंचे थे. दोनों विधायकों ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा की थी. जिसके बाद सीएम बघेल ने बड़ी घोषणा करते हुए मनेंद्रगढ़ जिले में चिरमिरी और भरतपुर का नाम भी जोड़ने की घोषणा कर दी. जिसके बाद अब जिले का नाम मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर होगा.

चिरमिरी के लोगों ने जताई खुशी 

जैसे ही सीएम ने मनेंद्रगढ़ जिले में चिरमिरी का नाम जोड़ने की घोषणा की थी तो चिरमिरी के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इस दौरान चिरमिरी में लोगों ने जमकर आतिशबाजी कर खुशियां मनाई और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का धन्यवाद दिया.

लोगों ने जताई थी नाराजगी 

दरअसल, 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरिया जिले से अलग कर मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की घोषणा की थी. चिरमिरी के लोगों को उम्मीद थी कि मनेंद्रगढ़ जिले में चिरमिरी का नाम भी जोड़ा जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं होने पर चिरमिरी के लोगों ने नाराजगी जाहिर की चिरमिरी में लोगों ने प्रदर्शन करते हुए प्रदर्शन भी किया था. हालांकि आज जब मनेंद्रगढ़ जिला बनाए से खुश शहर के लोग सीएम बघेल का आभार जताने पहुंचे तो सीएम ने जिले में चिरमिरी और भरतपुर नाम जोड़ने का ऐलान भी कर दिया.

15 अगस्त को छत्तीसगढ़ में बने थे 4 नए जिले 

15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में चार ने जिले बनाने की घोषणा की थी. सीएम बघेल ने मोहला मानपुर, सारंगढ़ बिलाईगढ़, सक्ती, मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में चार नए जिलों का अस्तित्व हो जाएगा. छत्तीसगढ़ में कुल 32 जिले और 18 नई तहसील होंगी.

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close