Entertainment

मिलिये जेठालाल की दुकान के असली मालिक शेखर गाडियार से, दुकान देखने दूर-दूर से आते हैं लोग

ग्राहकों से ज्यादा पर्यटक दुकान पर आते हैं

लोग लोकप्रिय कॉमेडी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ देखना पसंद करते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे इस सीरियल को 13 साल बीत चुके हैं। 2008 में प्रसारित हुए इस शो ने आज लोगों के दिलों में अपना नाम बना लिया है।

इस शो की खास बात यह है कि इसके सभी किरदार ही नहीं बल्कि सीन भी बेहद फनी हैं। इसमें टप्पू की मस्ती, चंपक चाचाजी का ज्ञान और हमेशा परेशानी में रहने वाले जेठालाल का बहुत मनोरंजन होता है।शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों के इतना करीब है कि अभी तक कोई दूसरा शो इस शो की टीआरपी को मात नहीं दे पाया है। इस शो की हर एक चीज मशहूर हुई है।

भिड़े को मास्टर के नोटिस बोर्ड पर लिखना है कि जेठालाल की गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है। लेकिन अगर जेठालाल की गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान की बात करें तो यह अब पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गई है। लेकिन आज हम आपको इस दुकान के असली मालिक के बारे में बताएंगे।

आप अच्छी तरह से जानते हैं कि यह शो आम लोगों की दिनचर्या पर आधारित है। इसमें गोकुलधाम सोसायटी के सदस्य भी काम करते हैं। इसमें पोपट लाल पत्रकार हैं तो मेहता साहब लेखक हैं। आत्माराम तुक्काराम कोचिंग भी चलाते हैं और सोसायटी के सेक्रेटरी भी हैं।वहीं जेठालाल चंपक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान का काम संभालते हैं।

शो में अक्सर इस स्टोर पर ग्राहकों की लंबी लाइन देखने को मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हकीकत में भी इस दुकान पर लोगों की कतार लगी रहती है।शो में आपने देखा होगा कि कैसे जेठालाल रोज तैयार होकर इस दुकान पर पहुंच जाता है। दुकान में 3 कर्मचारी भी मौजूद हैं। नटू काका, बाघा और मदन। इस दुकान को शो के हर एपिसोड में जरूर दिखाया जाता है।

आपको बता दें कि यह दुकान दरअसल मुंबई के खार में स्थित है। इसके मालिक का नाम शेखर गडियार है। जो शो के लिए अपनी दुकान किराए पर देता है। शो में आने से पहले दुकान का नाम शेखर इलेक्ट्रॉनिक्स होता। लेकिन गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से मशहूर होने के बाद शेखर ने इसका नाम बदलकर गडा इलेक्ट्रॉनिक्स कर दिया।

दुकान के मूल मालिक शेखर ने बताया, “मैं दुकान को शूटिंग पर देने से डरता था कही कुछ टूट न जाए, लेकिन आज तक कुछ भी क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है। शो के कारण अब ग्राहकों से ज्यादा पर्यटक दुकान पर आते हैं।”

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close