AutomobileBollywoodChhattisgarhEntertainmentGadgetsIndiaSportsUncategorizedWorld

महावीर कोल वाशरी के भूमि अधिग्रहण को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त गुस्सा,किसी भी कीमत में जमीन अधिग्रहण नही करने की चेतावनी, नौ गाँव के लोग पहुचे कलेक्ट्रेट ।टीम मानवता ने दिया समर्थन, माँग पूरी नही हुई तो प्रदेशव्यापी आंदोलन

टीम मानवता के समर्थन के साथ 10 से अधिक गाँव के निवासी हजारों की संख्या में पहुँचे कलेक्ट्रेट का घेराव करने

बिलासपुर

अक्सर मोदी सरकार पर उद्योगपति पर मेहरबान होने का आरोप लगता रहता है पर हकीकत ये है सरकार किसी की भी हो उद्योगपति का पलड़ा अक़्सर आम लोगो पर भारी ही होता है ।

ताजा वाकया ग्राम खरगनी,पथरा,छेरकाबंधा,खुरदुर,पिपरतरै,भरारी,भुंडा,गोकुलपुर,खरगना का है जहां के ग्रामीण में कोल वाशरी को लेकर गुस्सा है ।

ग्रामीणों का कहना है कि बिना जानकारी के एक ऐसे अखबार में सूचना निकाली गई जो न लोकप्रिय है न किसी के पास पहुचता है ,साथ ही उनका कहना है कि लॉक डाउन के दौरान अनुचित रूप से कुछ लोगो को बुलाकर अनुचित नियम विरुद्ध कंपनी के अधिकारियों के द्वारा प्रस्ताव पास करा लिया गया ।

साथ ही उनका डर पर्यावरण को लेकर भी है उनका कहना है कि जहाँ जहाँ कोल वाशरी लगा वहाँ की भूमि बर्बाद हो गई ,फसल क्षमता कम हुई साथ कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है । इसके विरोध आज काफी संख्या में ग्रामीण कलेक्टर को ज्ञापन सौपने आये ।

अब देखने वाली बात होगी इस मामले में प्रशासन का क्या रुख होता है, जीत ग्रामीणों की होती है या उद्योगपतियों की ।
बरहलाल ग्रामीणों ने कोल वाशरी का विरोध करने का मन बना लिया है ।
ग्रामीणों ने टीम मानवता से समर्थन मांगा जिसमे राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिंस वर्मा खुद उनसे मिलने पहुचे ,साथ ही टीम मानवता के सदस्य मनोज सोनी, अभिषेक ठाकुर, विनती अग्रवाल जी, नफ़ीस अरबी, कैलास कश्यप ,स्वर्णा गौरहा,  अंकित तिवारी, मानस मिश्रा,और टीम मानवता के अन्य सभी सदस्यों ने इस मुहिम में उनका पूरा  का समर्थन दिया ।जिससे ग्रामीणों ने राहत की सास ली ।

टीम मानवता पूरे देश मे अपने कार्यो के लिए अब किसी पहचान की मोहताज नही है ।

Related Articles

Back to top button
Close
Close