ChhattisgarhGaurella pendra marwahi

मरवाही विधायक डॉक्टर के के ध्रुव ने क्षय रोग (टीबी रोग) की सघन सर्वे अभियान की शुरुआत मरवाही से हरी झंडी देकर की

मरवाही विधायक डॉक्टर के के ध्रुव ने क्षय रोग (टीबी रोग) की सघन सर्वे अभियान की शुरुआत मरवाही से हरी झंडी देकर की

गौरेला पेंड्रा मरवाही 10/09/2021 मरवाही विधायक डॉ के के ध्रुव आज मरवाही अस्पताल प्रांगण से क्षय रोग (टीबी रोग) सर्वे सघन अभियान की शुरुवात हरी झंडी देकर किये

टीवी रोग के खात्मे के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में चिन्हित स्थानों पर टीबी के मरीजों की खोज की जा रही है। अभियान के तहत मितानिन स्वस्थ कर्मचारी आदि स्टाफ इन चिन्हित जगहों पर टीम बनाकर टीबी के मरीजों की खोज के लिए स्क्रीनिग कर रही है। स्क्रीनिग के दौरान टीबी से ग्रसित पाए गए मरीज का इलाज शुरू किया जाता है। इस कार्य के लिए टीम के सदस्यों को मानदेय प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। टीबी रोगियों के लिए स्क्रीनिग अभियान 1 महीना जारी रहेगा

आज माननीय मरवाही विधायक पुत्र प्रवीण ध्रुव के शोकाकुल से अपने आप को निकलकर मरवाही रेस्ट हाउस पहुँचे जहाँ आम नागिरकों से मेल मुलाकात कर तमाम जनहित के कार्यो का अवलोकन कर के विभागीय अधिकारियों से बात करके आमजनों की समस्याओं का निपटारा किये।

इसी कड़ी में अस्पताल पहुँचकर टीबीरोग सघन सर्वे अभियान को हरी झंडी दी और कहाँ हमारा क्षेत्र क्षय रोग मुक्त होगा। आगे विधायक प्रवक्ता प्रतिनिधि वीरेंद्र सिंह बघेल ने कहा की माननीय विधायक जी आज अपने आप को दुख से निकलकर लोगों की सेवा के लिये पुनः आमजनों के पास पहुँच चुके है।

उनके जिंदादिली की जरूरत मरवाही क्षेत्र और जिलावासियों को है विधायक जी के साथ बीएमओ डॉ हर्षवर्धन बीपीएम राजेश जायसवाल डॉ ऋतु स्याम सहित तमाम स्वस्थ विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close