AutomobileChhattisgarhEntertainmentGadgetsIndiaUncategorizedWorld

ब्रेकिंग न्यूज़- अलर्ट जारी:ई-वाॅलेट या बैंक में रजिस्टर्ड फोन नंबर से ऑनलाइन गेम्स न खेलें, इन्हीं से धोखाधड़ी

राजधानी पुलिस ने शुक्रवार को अलर्ट जारी किया है कि ऐसे मोबाइल का इस्तेमाल ऑनलाइन गेम खेलने में बिलकुल नहीं किया जाए, जिनके नंबर बैंकों या ई-वाॅलेट में रजिस्टर्ड हैं

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

रायपुर

राजधानी पुलिस ने शुक्रवार को अलर्ट जारी किया है कि ऐसे मोबाइल का इस्तेमाल ऑनलाइन गेम खेलने में बिलकुल नहीं किया जाए, जिनके नंबर बैंकों या ई-वाॅलेट में रजिस्टर्ड हैं। दरअसल राजधानी पुलिस के पास आधा दर्जन से ज्यादा ऐसी शिकायतें आई हैं, जिनमें बच्चों या युवाओं ने गेम के दौरान आने वाले गिफ्ट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन क्लिक किया और नंबर रजिस्टर्ड होने के कारण तुरंत ठगों ने बैंक खाते से पैसे उड़ा लिए।

दरअसल प्ले स्टोर में बहुत सारे गेम्स फ्री में डाउनलोड तो हो रहे हैं, लेकिन ओपन करने या फिर नेक्स्ट लेवल पर जाने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। यही नहीं, गेम्स में नए-नए हथियार, कपड़े या गाड़ी खरीदने के लिए वर्चुअल करेंसी की जरूरत बताई जाती है। इन्हीं गेम के बीच में साइबर ठग गिफ्ट या क्रेडिट के फर्जी लिंक भेजकर खातों से रकम उड़ा रहे हैं। पुलिस अफसरों ने बताया कि चाइनीज गेम्स व एप बैन हैं, इसके बावजूद कई ऐसे गेम्स चल रहे है, जिसमें पैसे लग रहे हैं। अभी राजधानी समेत छत्तीसगढ़ में बच्चे मोबाइल पर फ्री फायर नाम का गेम खेल रहे हैं। इसे ग्रुप बनाकर खेलने की सुविधा है। ऐसे ही कई गेम है, जिसमें खेलने के लिए खरीदारी करनी पड़ती है। एसएसपी अजय यादव के अनुसार फ्री फायर गेम में डूबे बच्चे अगली स्टेज में जाने के लिए डायमंड ड्रेसेज तक खरीद रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close