India

बीजेपी के ही सुब्रमण्यम स्वामी क्यूँ हैं मोदी जी के खिलाफ..??? कहा – ” Modi is not king of India”

मोदी भारत के राजा नहीं हैं..!!!! जानिए क्यूं कही गई ये बात

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक और विदेश नीतियों के खिलाफ हैं.

 

एक उपयोगकर्ता के एक ट्वीट का जवाब देते हुए, जिसने तर्क दिया कि वह (स्वामी) अपनी पसंद का मंत्रालय नहीं सौंपे जाने के लिए शायद कड़वा है, स्वामी ने कहा कि वह वास्तव में एक अलग कारण से “मोदी विरोधी” हैं।

स्वामी ने ट्वीट किया, “मैं अर्थव्यवस्था और विदेश नीति के लिए मोदी विरोधी नीतियां हूं और मैं इस पर किसी भी जिम्मेदार के साथ बहस करने के लिए तैयार हूं। क्या आपने सहभागी लोकतंत्र के बारे में सुना है? मोदी भारत के राजा नहीं हैं।”

स्वामी ने कहा कि वह इस बारे में किसी भी सक्षम और जिम्मेदार व्यक्ति से ‘बहस’ करने के लिए तैयार हैं।

नेता ने भारत की विदेश नीतियों की प्रभावशीलता पर भी सवाल उठाया, जो उनके अनुसार विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के फैसलों के कारण एक “गड़बड़” है।

“नौकरशाह की जोड़ी जयशंकर और डोभाल कभी भी देश से माफी मांगेंगे कि उन्होंने भारत को अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में पहुंचा दिया है? उन्हें खुली छूट दी गई क्योंकि मोदी नेताओं पर भरोसा करते हैं न कि समकक्ष स्तर के राजनेताओं पर। अब हम अपने सभी पड़ोसियों के साथ गड़बड़ कर रहे हैं, “उन्होंने ट्वीट किया था।

स्वामी, जो अतीत में अपने मंत्री के सपनों के बारे में मुखर रहे हैं और दो बार कैबिनेट मंत्री रहे हैं, इस बार भी एक पद के लिए आशान्वित थे, लेकिन उन्हें कोई मंत्रालय नहीं सौंपा गया था।

Related Articles

Back to top button
Close
Close