AutomobileBilaspurChhattisgarhEntertainmentGadgetsGaurella pendra marwahiIndiaRaipurUncategorizedWorld

बस्तर क्षेत्र के कोर नक्सली इलाको में टीम मानवता चलाया जा रहा अभियान

नक्सलियों से घिरे गाँवो में जा कर टीम के सदस्य लोगो को बांट रहे है मास्क और जरूरी सामान

नीतेश वर्मा 

ब्यूरो हेड

 

कोरोना काल के समय से लोगों की मदद करती आ रही टीम मानवता प्रतिदिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

लोगों की स्वास्थ्य सम्बंधित मदद हो या पर्यावरण के बचाव हेतु कदम, लोगो को रोजगार उपलब्ध करवाना हो या भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज़ उठाना ,हर क्ष्रेत्र में टीम मानवता आगे रही है।

इसी कड़ी में टीम मानवता की प्रदेश महासचिव (महिला मोर्चा) साइकोलॉजिस्ट प्रियांशी वाणी शर्मा जी के नेतृत्व में टीम के सदस्य नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्थित गाँवो में जा कर लोगो की मदद कर रहे हैं , इंजराम, कोंटा,सुकमा ,आरसिगुड़ा जैसे सुदूर इलाको में जा कर टीम के सदस्यों द्वारा ,स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी, कोरोना एवं डेंगू से बचाव के तरीके बताए जा रहे हैं  , लोगो को मास्क वितरण किया जा रहा है, आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को निःशुल्क किताबों ,खिलौनों, बिस्किट का वितरण किया जा रहा है।

साइकोलॉजिस्ट प्रियांशी वाणी शर्मा जी ने हमारे न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया कि , नक्सली इलाको में मूलभूत सुविधाओं की बहुत कमी है, बच्चों के पहनने के लिए यूनिफॉर्म, जूते एवं क़िताबों की बहुत कमी है। स्वास्थ्य को लेकर भी यहाँ के लोगो को बहुत से सी कठनाईयों का सामना करना पड़ रहा है । उनकी टीम के द्वारा हर सम्भव मदद का प्रयास किया जा रहा है।

टीम मानवता से जुड़ने के विभिन्न माध्यम

उन्होंने ने समाज के लोगो से अपील की जो भी व्यक्ति समाज सेवा के माध्यम से इन की मदद करना चाहते है वो टीम मानवता से सम्पर्क कर सकते है ।

Advertisement

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close