IndiaUncategorized

फेसबुक लोन : फेसबुक ने भारत में छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी स्कीम की घोषणा की है. बिजनेस बढ़ाने के लिए छोटे कारोबारी ले सकेंगे 50 लाख रुपये तक का लोन,

नई दिल्ली: अगर आप छोटे कारोबारी हैं और अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए लोन की तलाश में हैं तो आप फेसबुक से 50 लाख रुपये तक का लोन (Facebook Loan) हासिल कर सकते हैं. बिना किसी जमानती के आपको ये लोन केवल 5 दिन में मिल सकता है.

इस कंपनी के साथ की साझेदारी

सहयोगी वेबसाइट जी बिजनेस के मुताबिक सोशल मीडिया सेक्टर की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने अब लोन सेक्टर में अपने पांव बढ़ाए हैं. कंपनी ने दुनिया में पहली बार भारत के लिए ‘स्मॉल बिजनेस लोन इनिशिएटिव’ स्कीम की घोषणा की है. फेसबुक ने इस स्कीम के लिए वित्तीय कंपनी इंडिफी (Indifi) के साथ साझेदारी की है यानी स्कीम के लिए लोन इस कंपनी की ओर से उपलब्ध करवाया जाएगा.

50 लाख रुपये तक ले सकेंगे कर्ज

फेसबुक (Facebook) इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने कहा कि इस स्कीम का मकसद छोटे कारोबारियों (MSME) को बिना कोई चीज गिरवी रखे पूंजी की जरूरत को पूरा करवाना है. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत फेसबुक के प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देने वाले छोटे उद्यमी पांच लाख से लेकर 50 लाख रुपये तक का लोन (Facebook Loan) ले सकेंगे. उन्हें इस लोन पर 17 से 20 प्रतिशत की दर से ब्याज देना होगा. अप्लाई करने वालों से इंडिफि लोन एप्लीकेशन पर कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लेगा.

5 दिन के अंदर मिल जाएगा लोन

प्रबंध निदेशक ने कहा कि सभी जरूरी दस्तावेज मिलने के 5 दिन के अंदर इंडिफी कंपनी आवेदक लोन (Facebook Loan) अमाउंट जारी कर देगा. इस लोन के लिए कारोबारियों को कोई कोलेट्रल यानी जमानत नहीं देनी होंगी. महिला कारोबारियों को इसमें ब्याज दर में भी 0.2 प्रतिशत की छूट मिलेगी. इस कार्यक्रम में फेसबुक की कोई राजस्व हिस्सेदारी नहीं है. यह स्कीम स्वतंत्र ऋणदाता पार्टनर्स यानी इंडिफी के जरिए चलाई जाएगी. यह स्कीम देश के 200 शहरों के लिए शुरू की गई है .

Related Articles

Back to top button
Close
Close