AutomobileBilaspurChhattisgarhGaurella pendra marwahi

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ द्वारा किया गया जीपीएम जिले का आकस्मिक निरीक्षण

जिले के अधिकारियों की ली बैठक, अंतर राज्जीय सीमा पर चेक पोस्ट स्थापित करने के दिए निर्देश

नीतेश वर्मा

ब्यूरो हेड

 

गौरेला पेंड्रा मरवाही 26/10/2021
छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक श्री डी एम अवस्थी के द्वारा आज जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। प्रथम बार जिले के आगमन पर पुलिस महानिरीक्षक विलासपुर रेंज श्री रतन लाल डांगी जिला कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी, पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल एवं पुलिस के अधिकारियों के द्वारा आगवानी की गई एवं जीपीएम पुलिस के द्वारा गार्ड ऑफ़ आनर दिया गया।

पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी के द्वारा जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया गया। नवीन जिला व कम संसाधन होने के बाद भी अल्प समय मे पुलिस के सभी कार्यालय एवं शाखाओं के सुचारू रूप से संचालन के सम्बन्ध में संतुष्टि जाहिर किये।

पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी के द्वारा जिले के अधिकारियों की बैठक अरपा सभाकक्ष में ली गई, जहाँ पर पुलिस अधिकारियों से परस्पर चर्चा के जिले के भौगोलिक स्थिति व सामरिक महत्व के स्थानों की जानकारी ली गई। पुलिस महानिदेशक के द्वारा पुलिस अधीक्षक से जिले में उपलब्ध बल एवं संसाधनों की जानकारी लेकर कमी आदि की पूर्ति किये जाने की बात कही। जिले में तीन नवीन थानों का प्रस्ताव शासन स्तर पर लंबित होने के कारण स्थापना में समय लगने से पुलिस सहायता केंद्र तथा जलेश्वर (तँवर डबरा) में पुलिस सहायता केंद्र प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया।

Advertisement

माननीय मुख्यमंत्री के मंशानुसार अवैध गांजा व शराब तस्करी के प्रभावी नियंत्रण हेतु अंतर राज्जीय सीमा पर चेक पोस्ट प्रारंभ किये जाने का निर्देश दिए। पुलिस वेलफेयर के सम्बंध में जिले में पदस्थ पुलिस कर्मियों के लिए स्टाफ क्वार्टर की उपलब्धता तथा नए आवास बनाए जाने को लेकर जानकारी ली।

Advertisement

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ के आगमन पर पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज श्री रतनलाल डांगी, कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी, पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री अशोक वाडेगावकर , आई तिर्की एवं पुलिस के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close